Top
Home > Lead Story > 24 घंटे में सामने आए 227 कोरोना के पॉजिटिव केस : स्वास्थ्य मंत्रालय

24 घंटे में सामने आए 227 कोरोना के पॉजिटिव केस : स्वास्थ्य मंत्रालय

24 घंटे में सामने आए 227 कोरोना के पॉजिटिव केस : स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली। देश में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी तक भारत में कुल 1251 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा 102 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। महाराष्ट्र और केरल सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्यों में से हैं। दिल्ली में भी मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। निजामुद्दीन मजरक से एक दिन में 24 COVID-19 पॉिजिव केस सामने आए हैं।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकारों के साथ मिलकर केंद्र सरकार काम कर रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि बीते 24 घंटे में 227 मामले पॉजिटिव केस सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि कछ जगहों पर लोगों का समर्थन नहीं मिलने के कारण मामले बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में सभी समुदायों का सहयोग जरूरी है।

उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग की बात को दोहराते हुए लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि मकान मालिक मेडिकल स्टाफ को परेशान नहीं करें। परेशान करने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

वहीं, आईसीएमआर ने कहा है कि अभी तक भारत में 42,788 सैंपल का कोविड-19 टेस्ट हुआ है। इनमें से 4346 सैंपल की जांच सोमवार को हुई है। यह आंकड़ा आईसीएमआर की क्षमता का 36 प्रतिशत के बराबर है। साथ ही यह भी बताया कि देश में 123 लैब काम कर रहा है। 49 प्राइवेट लैब को भी कोरोना वायरस के संक्रमण के जांच की अनुमति दी गई है। सोमवार के देश के प्राइवेट लैब में 399 सैंपल की जांच हुई।

Updated : 31 March 2020 2:48 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top