Top
Home > विदेश > फिलीपीन्स के राष्ट्रपति की चेतावनी - नहीं माना लॉकडाउन तो गोली मारी जायेगी, समझे आप लोग

फिलीपीन्स के राष्ट्रपति की चेतावनी - नहीं माना लॉकडाउन तो गोली मारी जायेगी, समझे आप लोग

फिलीपीन्स के राष्ट्रपति की चेतावनी - नहीं माना लॉकडाउन तो गोली मारी जायेगी, समझे आप लोग

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते दुनिया का एक तिहाई हिस्सा लॉकडाउन है। वहीं फिलीपींस में भी लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने लॉकडाउन का उल्लंघ्न करने वालों को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों को शूट कर दिया जाए क्योंकि वे दिन रात मेहनत कर रहे चिकित्सा कर्मचारियों के लिए मुसीबत बन रहे हैं और ये एक गंभीर अपराध है। दुतेर्ते ने एक टीवी चैनल पर जनता के संबोधन में कहा कि यह महत्वपूर्ण था कि हर कोई सहयोग करे, क्योंकि अधिकारी संक्रमण धीमा करने और देश की नाजुक स्वास्थ्य हालत को सुधारने में लगे हैं। फिलीपींस में 96 लोग कोरोनो वायरस के चलते मरे हैं और 2,311 मामलों की पुष्टी हुई है। लेकिन पिछले तीन हफ्तों में केवल तीन मामले सामने आए हैं।

तो एक बार फिर मैं आपको समस्या की गंभीरता के बारे में बता रहा हूं और आपको यह सुनना होगा। पुलिस और सेना को मेरा आदेश है कि अगर कोई परेशानी है और कोई बात नहीं मान रहा, आपकी जान खतरे में है, तो उन्हें गोली मार दें।" समझे आप गोली मार दी जाएगी।

भारत में कोरोना की बात करें तो दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात मरकज की वजह से कोरोना वायरस के मामलों में अचानक बड़ा उछाल आया है। देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 2 हजार के पार चली गई है। इनमें से 358 केस मरकज से जुड़े हुए हैं। इतना ही नहीं मरकज से जुड़े करीब 8 हजार लोगों में संक्रमण का खतरा है। डराने वाली बात यह है कि ये लोग देश के अलग-अलग कोने में फैल चुके हैं। 25 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, ऐसे 8,500 लोगों की पहचान की गई है, जो मरकज से जुड़े हैं। इसके अलावा 2,346 लोग दिल्ली में मरकज की इमारत से निकाले गए हैं। इनमें से 531 लोगों को कोरोना वायरस के लक्षण दिखने की वजह से अस्पतालों में भर्ती किया गया है, जबकि अन्य को क्वारंटाइन किया गया है।

Updated : 2020-04-02T13:55:14+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top