Top
Home > विदेश > अमेरिकी राष्ट्रपति ने इमरान के सामने पाकिस्तानी पत्रकारों को लगाई फटकार

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इमरान के सामने पाकिस्तानी पत्रकारों को लगाई फटकार

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इमरान के सामने पाकिस्तानी पत्रकारों को लगाई फटकार

न्यूयॉर्क। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का चेहरा उस समय लाल हो गया जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर शेखी बघारने के लिए उनके सामने पाकिस्तान के पत्राकारों को फटकार लगाई। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। द्विपक्षीय बैठक के बाद दोनों नेता संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सब कुछ तब तक ठीक चल रहा था, जब तक पकिस्तानी पत्रकारों ने कश्मीर मुद्दे पर डींग हांकना नहीं शुरू किया था। इस बीच एक पाकिस्तानी पत्रकार ने जब कश्मीर मुद्दे को लेकर प्रहार करना शुरू किया और सवाल के रूप में अपना बयान देने लगा, तब राष्ट्रपति ट्रंप ने इमरान को टोकते हुए कहा कि कहां से ऐसे पत्रकार लाए हैं। हालांकि उस संवाददाता ने अपना बयान जारी रखा और उसे पूरा किया। इसके बाद ट्रंप ने संवाददाता से पूछा, ''क्या तुम इमरान खान की टीम में हो? तुम जैसा सोचते हो, वैसा ही बयान देते हो।'' उन्होंने यह भी कहा कि तुम प्रश्न नहीं पूछ रहे हो, बल्कि बयान दे रहे हो।

हालांकि दूसरे पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्रंप को पोटने का प्रयास किया और कहा कि ''अगर आप कश्मीर समस्या हल कर देंगे तो आपको नोबेल पुरस्कार मिलेगा।'' इस पर ट्रंप ने कहा कि उन्हें अगर नोबेल पुरस्कार मिलेगा तो कई अन्य बड़े कामों के लिए मिलेगा।

इस संवाददाता ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान बाद में बातचीत करेंगे, लेकिन फिलहाल कश्मीर के लोग पिछले पचास दिनों से त्रस्त हैं। वहां खाद्य पदार्थों, दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं की भारी कमी है। संचार सेवाएं बंद कर दी गई हैं। संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने इमरान से तंज कसते हुए पूछा कि उन्हें ऐसे संवाददाता कहां मिले? ये लोग अदभुत हैं।

Updated : 24 Sep 2019 4:42 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top