Top
Home > विदेश > यूएसए को भारत से है काफी उम्मीदें : जूडी छू

यूएसए को भारत से है काफी उम्मीदें : जूडी छू

यूएसए को भारत से है काफी उम्मीदें : जूडी छू
X

लॉस एंजेल्स। कैलिफोर्निया से डेमोक्रेट सांसद चीनी-अमेरिकी जूडी छू ने कहा है कि वह प्रतिनिधि सभा में स्पीकर और डेमोक्रेटिक पार्टी की शीर्ष नेता नैंसी पेलोसी के साथ पिछले दिनों भारत के सद्भावना दौरे पर गई थीं। वहां उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित अनेक वरिष्ठ नेताओं और लोगों से मिलने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि हिंद प्रशांत क्षेत्र में भारत एक उभरती हुई शक्ति है और अमेरिका को भारत से काफी उम्मीदें हैं।

रविवार को टेम्पल सिटी में हिन्दू स्वयंसेवक संघ की दुर्गा शाखा में आयोजित रक्षा बंधन समारोह में कैलिफोर्निया के 27वें डिस्ट्रिक्ट से लोकप्रिय सांसद जूडी छू मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहीं। उन्होंने कहा कि वह भारत के 'वसुधैव क़ुटुम्बकम' और 'सर्वधर्म सम्भाव' की मूल भावना से प्रेरित हैं। इस अवसर पर शाखा अधिकारी रवि और पराग ने जूडी छू को बताया कि देशभर में संघ की 210 शाखाएं लगती हैं, जिनमें सपरिवार पुरुष-महिलाएं और बच्चे भाग लेते हैं।

एक सवाल के जवाब में डेमोक्रेट सांसद ने कहा कि कश्मीर सुरक्षा को लेकर उन्हें अन्य अमेरिकी समुदाय की तरह विशेष चिंता है। भारत और पाकिस्तान मिलकर द्विपक्षीय आधार पर बात करें और युद्ध से बचें। वहीं हिंदू स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने उन्हें बताया कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और दशकों से भारत इसे अपने अंदरूनी मामले के रूप में लेते आया है। दशकों पूर्व भारत की पूर्ववर्ती सरकार की ओर से जो संवैधानिक त्रुटि हुई थी, मौजूदा सरकार नें उसमें मात्र सुधार किया है।

Updated : 19 Aug 2019 9:52 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top