Top
Home > विदेश > यूएसए एफ-15 विमानों ने इराक और सीरिया में बरसाए गोले

यूएसए एफ-15 विमानों ने इराक और सीरिया में बरसाए गोले

- ईरानी सुरक्षा बलों पर निशाना, शुक्रवार को अमेरिकी सुरक्षा बलों पर दागे थे राकेट

यूएसए एफ-15 विमानों ने इराक और सीरिया में बरसाए गोले
X

वाशिंगटन। अमेरिकी सेना ने अपने एक सुरक्षा एजेंट के मारे जाने के बदले में रविवार को इराक और सीरिया में ईरानी सुरक्षा बलों पर गोले बरसाए। इसके लिए अमेरिकी वायू सेना के लड़ाकू विमानों ने ईरान समर्थित कताएब हेजबुल्ला और सीरियाई ठिकानों पर एक के बाद एक पांच बार हमले किये। इसमें एयर फोर्स के एफ -15 जेट लड़ाकू विमानों ने भाग लिया।

विदेश मंत्री माइक पोंपियो, रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार राबर्ट ओ ब्रियान रविवार को फ्लोरिडा में 'मार ए लागो' पहुंचे। उन्होंने वहां राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को स्थिति से अवगत कराया। अमेरिकी अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि ईरान समर्थित सुरक्षा बलों ने किरकुक, उत्तरी इराक में अमेरिकी सुरक्षा बलों पर एक के बाद एक कई राकेट दागे थे। इसमें एक अमेरिकी एजेंट की मौत के साथ चार अमेरिकी सैनिक घायल हो गए थे।

पेंटागन प्रवक्ता जोनाथन होफमैन ने मीडिया को बताया कि ईरानी लड़ाकों ने शुक्रवार को अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाकर तीस राकेट दागे थे। इसमें एक अमेरिकी एजेंट की मौत हो गई थी, जबकि चार जवान घायल हो गए थे। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने कहा कि भविष्य में अमेरिकी सेना पर कोई हमला हुआ, तो इसका अंजाम खतरनाक हो सकता है।

Updated : 30 Dec 2019 4:16 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top