Top
Home > विदेश > ट्रंप ने ईरान को धमकी, कहा- हमला किया तो पहले से भी करारा जवाब देंगे

ट्रंप ने ईरान को धमकी, कहा- हमला किया तो पहले से भी करारा जवाब देंगे

ट्रंप ने ईरान को धमकी, कहा- हमला किया तो पहले से भी करारा जवाब देंगे
X

वाशिंगटन। अमेरिका की तरफ से ईरान के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी को हवाई हमले में मारने के बाद से लगातार दोनों देश के बीच एक दूसरे को धमकी और चेतावनी दे रहे हैं। कासिम की मौत के बाद जहां एक तरफ ईरान ने बदला लेने की धमकी दी है, तो वहीं दूसरी तरफ अमेरिका ने ऐसा दुस्साहस न करने की हिदायत देते हुए उसे चेतावनी दी कि पहले से भी बड़े हमले किए जाएंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा- "अगर वे (ईरान) हम पर हमला करेगा तो हम उसका जवाब देंगे। अगर वे हम पर फिर से हमला करते हैं, जैसा हम न करने की सलाह दे रहे हैं तो हम उसके जवाब में वैसा अटैक करेंगे जैसा उसके ऊपर अब तक न किया गया है।"

ट्रंप ने अगले ट्वीट में कहा- अमेरिका ने सोमवार को ही सैन्य साजो-सामान पर दो ट्रिलियन डॉलर खर्च किए हैं। दुनिया में हम सबसे बड़े और बेहतर हैं! अगर ईरान किसी अमेरिकी छावनी या किसी अमेरिकी पर हमला करता है तो बिना किसी झिझक के हम नए ब्रांड के सुंदर हथियार उनके रास्ते में भेजेंगे।

इससे पहले, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार तड़के चेतावनी देते हुए कहा था कि यदि ईरान अमेरिकी जवानों या सम्पत्ति पर हमला करता है तो अमेरिका 52 ईरानी स्थलों को निशाना बनाएगा और उन पर ''बहुत तेजी से और जोरदार हमला'' करेगा।

ट्रम्प ने इराक में एक शीर्ष ईरानी जनरल को निशाना बनाकर शुक्रवार को ड्रोन हमला किए जाने का बचाव करते हुए ट्वीट किया कि 52 अंक उन लोगों की संख्या को दर्शाता है, जिन्हें एक साल से अधिक समय तक तेहरान में अमेरिकी दूतावास में 1979 में बंधक बनाकर रखा गया था।

ट्रम्प ने ट्वीट किया कि इनमें से कुछ स्थल ''बहुत उच्च स्तर के और ईरान एवं ईरानी संस्कृति के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन स्थलों और ईरान पर बहुत तेजी से एवं जोरदार तरीके से हमला किया जाएगा। अमेरिका को अब और खतरा नहीं चाहिए।

Updated : 5 Jan 2020 7:06 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top