Top
Home > विदेश > ट्रंप की धमकी पर ईरान ने किया पलटवार, जानें क्या है कहा

ट्रंप की धमकी पर ईरान ने किया पलटवार, जानें क्या है कहा

ट्रंप की धमकी पर ईरान ने किया पलटवार, जानें क्या है कहा
X

ईरान। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी पर ईरान ने पलटवार करते हुए कहा कि हमारे समक्ष कोई खतरा पैदा होता है तो उसका कड़ा जवाब दिया जाएगा। ईरान ने कहा कि अगर अमेरिका उसकी तरफ एक गोली भी दागता है तो उसे इसका गंभीर खामियाजा उठाना पडेगा। ईरान ने अमेरिका को यह धमकी ऐसे समय दी है जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सैन्य कार्रवाई को लेकर अपना बयान दिया है।

मध्य पूर्व में सशस्त्र बल के जनरल स्टाफ के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल अबोफज़ल शकरची ने बताया कि ईरान की ओर एक गोली चलाने से अमेरिका और उसके सहयोगियों के हितों में आग लग जाएगी। इस्लामिक गणराज्य कभी भी युद्ध नहीं चाहता है, वह कभी जंग भी शुरू नहीं करना चाहता है। शकरची ने बताया कि लेकिन यदि दुश्मन छोटी सी भी गलती करता है तो उसे मध्य और पश्चिम एशिया में ईरान से सबसे बड़ी क्रांतिकारी प्रतिक्रिया का सामना करेगा।

आपको बताते जाए कि डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उन्होंने ईरान पर सैन्य कार्रवाई इसलिए नहीं की क्योंकि इसमें 150 आम नागरिक मारे जाते। ईरान द्वारा अमेरिकी ड्रोन मार गिराए जाने के बाद दोनों देशों के बीच संबंध और खराब हो गए। इसके बाद युद्ध जैसी स्थिति पैदा हो गई थी।

Updated : 22 Jun 2019 12:51 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top