Home > विदेश > श्रीलंकाई प्रधानमंत्री तीन दिवसीय दौरे पर आज भारत आएंगे

श्रीलंकाई प्रधानमंत्री तीन दिवसीय दौरे पर आज भारत आएंगे

श्रीलंकाई प्रधानमंत्री तीन दिवसीय दौरे पर आज भारत आएंगे
X

कोलंबो/स्वदेश वेब डेस्क। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे गुरुवार को तीन दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। वह शाम में नई दिल्ली पहुंचेंगे। यह जानकारी विदेश विभाग के सूत्रों से मिली।

दरअसल, श्रीलंकाई प्रधानमंत्री का दौरा ऐसे समय हो रहा है जब मीडिया में विवादास्पद खबर चल रही है, जिसमें कहा गया है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति ने भारत की खुफिया एजेंसी रॉ पर उनकी हत्या करवाने के आरोप लगाए हैं। हालांकि कोलंबो ने गलत बताते हुए इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है।

विदित हो कि रनिल विक्रमसिंघे शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों देशों के साझा हितों के कई मुद्दों पर बातचीत होगी।

इस बीच भारत सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने भी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फोन किया और अपने बारे में मीडिया में आई खबरों को पूरी तरह खारिज किया है।

बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री को बताया कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर और श्रीलंका की सरकार ने भी इन खबरों का सार्वजनिक रूप से खंडन किया है।

इस संदर्भ में उन्होंने श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त के साथ गुरुवार सुबह बैठक भी की है। श्रीलंका की सरकार ने भी मीडिया में आई खबरों को आधारहीन और गलत बताया है।

दोनों प्रधानमंत्री जाफना में भारत के सहयोग से बन रही आवासीय परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। वे तमिल मुद्दों पर भी चर्चा कर सकते हैं। गृह मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी विक्रमसिंघे से मुलाकात करेंगे।

Updated : 18 Oct 2018 1:24 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top