Top
Home > विदेश > डोनाल्ड ट्रम्प को लगा झटका, राष्ट्रपति द्वारा मनोनीत जस्टिस कैवनॉग पर यौनाचार के आरोप

डोनाल्ड ट्रम्प को लगा झटका, राष्ट्रपति द्वारा मनोनीत जस्टिस कैवनॉग पर यौनाचार के आरोप

डोनाल्ड ट्रम्प को लगा झटका, राष्ट्रपति द्वारा मनोनीत जस्टिस कैवनॉग पर यौनाचार के आरोप
X

वाशिंगटन/स्वदेश वेब डेस्क। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को एक और बड़ा झटका लगा है। कैलिफोर्निया की 51 वर्षीय मनोविज्ञान शोध शास्त्री क्रिस्टी ब्लासे फोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के लिए मनोनीत उम्मीदवार जस्टिस एम. ब्रेट कैवनॉग पर यौनाचार का आरोप लगाया है। राष्ट्रपति ट्रम्प ने सुप्रीम कोर्ट जज के लिए न्यायमूर्ति एम. ब्रेट कैवनॉग के नाम का प्रस्ताव किया है, लेकिन इस आरोप के बाद ट्रम्प की ओर से कैवनॉग के मनोनयन में एक नया मोड़ आ गया है।

अमेरिका के अग्रणी दैनिक 'वाशिंगटन पोस्ट' को दिए एक साक्षात्कार में न्यायमूर्ति एम. ब्रेट कैवनॉग पर यौनाचार का आरोप लगानेवाली क्रिस्टी ब्लासे फोर्ड ने कहा है कि 1980 के शुरू में हाई स्कूल की एक पार्टी में एम. ब्रेट कैवनॉग नशे की हालत में उसे बिस्तर तक ले गया| उसे दबोचा और फिर उसकी आवाज दबाने के लिए उसका मुंह ढांप दिया। इस घटना के बावजूद व्हाइट हाउस ने ब्रेट कैवनॉग के नाम के प्रस्ताव को वापस लेने से इनकार कर दिया है।

उधर सीनेट में विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष रिपब्लिकन जेफ फ्लेक (अरिजोना) ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि फोर्ड के इस आरोप के बाद वह ब्रेट कैवनॉग के नाम पर सहमति जताने में संकोच कर रहे हैं। समिति में इक्कीस सदस्य हैं। इनमें ग्यारह सदस्य रिपब्लिकन के हैं।

Updated : 2018-09-17T18:36:22+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top