Top
Home > विदेश > राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने का राग फिर अलापा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने का राग फिर अलापा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने का राग फिर अलापा
X

वॉशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी-मेक्सिको सीमा पर फिर से राग अलापना शुरू कर दिया है। रविवार को ट्वीट में ट्रम्प ने कांग्रेस में डेमोक्रेट और रिपब्लिकन, दोनों ही पार्टियों के सदस्यों को चेतावनी दी है कि उन्हें मेक्सिको-अमेरिकी सीमा पर अपेक्षित फंड जुटाया नहीं गया तो वह प्रशासन को 'शट डाउन' करने के लिए बाध्य होंगे। सरकार के पास खर्चों के लिए 30 सितम्बर तक फंड है।

ट्रम्प ने चुनाव के समय अपने मतदाताओं को भरोसा दिलाया था कि मेक्सिको से अनधिकृत तौर पर आने वाले लोगों की रोकथाम के लिए वह सीमा पर एक बड़ी दीवार खड़ी करेंगे। वहां नवम्बर में मिड टर्म चुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव में यह मुद्दा फिर उछल सकता है। इस संदर्भ पिछले सप्ताह व्हाइट हाउस में कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्यों के साथ बातचीत हुई थी। इस बातचीत के आधार पर कुछ सदस्यों ने दावा किया है कि ट्रम्प इस बात पर राजी हो गए थे कि यह मुद्दा चुनाव के बाद उठाया जाएगा।

सीनेट में सत्ता पक्ष में बहुमत दल के रिपब्लिकन नेता मिंक मेक्नोल ने एक बयान जारी कर कहा है कि आव्रजन समस्या के लिए इस बार बेहतर कानून लाया जाएगा। इसलिए प्रशासन को ठप करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। इसी तरह प्रतिनिधि सभा में स्पीकर पाल रियान ने भी कहा है कि प्रशासन ठप करने की नौबत नहीं आएगी।

Updated : 2018-07-30T17:01:00+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top