Top
Home > विदेश > पाक ने भारत में आतंक फैलाने के लिए नाबालिगों का लिया सहारा, पढ़े पूरी खबर

पाक ने भारत में आतंक फैलाने के लिए नाबालिगों का लिया सहारा, पढ़े पूरी खबर

पाक ने भारत में आतंक फैलाने के लिए नाबालिगों का लिया सहारा, पढ़े पूरी खबर
X

नई दिल्ली। पाकिस्तान भारतीय सीमा में सेना की टोह लेने के लिए नाबालिगों का सहारा लेने लगा है और इसके लिए अपने एक नाबालिग को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराई। अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसे इस पाकिस्तानी नाबालिग ने खुलासा किया है कि वह भारतीय सीमा में छावनियां और सैनिकों की तैनाती का पता करने के लिए घुसा था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पूछताछ के बाद इसे गडरा रोड पुलिस को सौंप दिया। उल्लेखनीय है कि बल ने सोमवार को अंतरार्ष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी नागरिक भागचंद (16) को भारतीय सीमा में घुसपैठ करने पर पकड़ा था।

पाकिस्तानी नागरिक ने गहरे हरे रंग की सलवार कमीज पहनकर योजनाबद्ध तरीके सीमा में घुसपैठ की। तारबंदी के पास उगी हरी घास का और गहरे हरे रंग के कपड़ों की आड़ लेकर सुबह के समय भारतीय सरहद में घुसा। लेकिन बीएसएफ के जवानों की नजरों से नही बच सका। जवानों के ललकारने पर वह वहां से तुरंत भाग गया। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से यह पकड़ा गया।

थानाधिकारी अमरसिंह ने बताया कि अभी यह पूरा जांच का विषय है। अभी तक हुई पूछताछ में उसने बताया है कि सलीमखान पठान नाम के व्यक्ति ने उसे पता लगाने भेजा था कि भारतीय सरहद में कितनी छावनियां हैं, और कितने आदमी तैनात हैं। यह पाकिस्तान के गांव पीरकोट ,तहसील छोर जिला अमरकोट, सिंध का रहने वाला है। इसे आज बाड़मेर लाया गया हैं जहां भारतीय सुरक्षा एंजेसियां इससे संयुक्त पूछताछ करेगी।

Updated : 11 Sep 2019 7:47 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top