Home > विदेश > भारत को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान की साजिश का खुलासा

भारत को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान की साजिश का खुलासा

भारत को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान की साजिश का खुलासा
X

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर काे लेकर बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की साजिश फिर सामने आई । एक मीडिया के अनुसार, भारत को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान की साजिश का खुलासा करते हुए बताया गया कि पांच अगस्त की चिट्ठी मिली है, जिसमें खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान ने भारत को बदनाम करने के लिए अमेरिका की एक पीआर कंपनी को 7 करोड़ रुपए में ठेका दिया था। आपको बताते जाए कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को पांच अगस्त को ही हटाया गया था।

मीडिया के अनुसार, पाकिस्तानी सरकार और अमेरिका की एक बड़ी पीआर कंपनी HOLLAND & KNIGHT के बीच भारत को बदनाम करने के लिए 10 लाख 62 हजार डॉलर में एक करार हुआ था। भारतीय रुपए में ये तकरीबन 7 करोड़ रुपए हैं। वहीं पाकिस्तानी मुद्रा में इनकी कीमत 17 करोड़ रुपए बताए गए हैं। पाकिस्तानी सरकार और अमेरिकी पीआर कंपनी के बीच करार की कॉपी में सबसे ऊपर 19 जुलाई 2019 की तारीख लिखी हुई है और नीचे अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत असर मजीद खान का नाम लिखा हुआ है। इस चिट्ठी में लिखा है कि भारत सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया है, जिससे कश्मीर की आजादी खतरे में पड़ जाएगी। 7 अगस्त 2019 की दूसरी चिट्ठी में लिखा गया है कि जो प्लान कंपनी और पाकिस्तानी सरकार के बीच तय किया गया है, उसके अलावा अगर कुछ भी नया बदलाव होगा तो कंपनी उसके लिए पाकिस्तान सरकार से अलग से पैसे प्राप्त करेगी।

अमेरिका की पीआर कंपनी को ठेका देकर पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर झूठे लेख छपवाए और इस मामले को गरमाए रखा। साथ ही इस मामले का अंतरराष्ट्रीय करण करने का प्रयास किया।

Updated : 6 Oct 2019 2:32 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top