Top
Home > विदेश > पाकिस्तान से वापस लिया मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा

पाकिस्तान से वापस लिया 'मोस्ट फेवर्ड नेशन' का दर्जा

पाकिस्तान से वापस लिया मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा
X

नई दिल्ली। भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान को उसकी ओर से दिया गया 'मोस्ट फेवर्ड नेशन' का दर्जा वापस ले लिया है। इसके अलावा पुलवामा हमले के मद्देनजर शनिवार को सर्वदलीय बैठक आयोजित की जाएगी।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 48 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर सुरक्षा की स्थिति का जायजा लेने के लिए शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट की सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक हुई। इसके अलावा संसद भवन में शनिवार सुबह 11 बजे सर्वदलीय बैठक आयोजित की जाएगी।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि विदेश मंत्रालय पाकिस्‍तान को विश्‍व स्‍तर पर अलग-थलग किया जाना सुनिश्‍चित करने के लिए सभी कूटनीतिक उपाय करेगा। भारत संयुक्‍त राष्‍ट्र में 'अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद पर व्‍यापक करार'(कन्‍वेंशन) शीघ्र अपनाया जाना सुनिश्‍चित करने के लिए विश्व समुदाय पर दबाव बनाएगा।

जेटली ने कहा कि पुलवामा में आतंकवादी घटना को अंजाम देने वाले दोषियों को अपनी करतूत के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। इसके अलावा पाकिस्‍तान को दिया गया "मोस्ट फ़ेवर्ड नेशन" का दर्जा वापस ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा संबंधी मंत्रिमंडल समिति ने सीआरपीएफ के शहीद जवानों की याद में दो मिनट का मौन रखा और एक संकल्‍प पारित किया। भारत उन शहीदों को नमन करता है जिन्‍होंने राष्‍ट्र के लिए सर्वोच्‍च बलिदान दिया।

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हुए आतंकी हमले में अब तक 48 जवान शहीद हो चुके हैं। दुनियाभर के देशों ने इस हमले की कड़े शब्दों में निन्दा की है।

Updated : 15 Feb 2019 4:10 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top