Top
Home > विदेश > भारतीय यात्री को ब्रिटिश एयरवेज ने विमान से उतारा, प्रभु के संज्ञान लेने पर शुरू हुई कार्रवाई

भारतीय यात्री को ब्रिटिश एयरवेज ने विमान से उतारा, प्रभु के संज्ञान लेने पर शुरू हुई कार्रवाई

भारतीय यात्री को ब्रिटिश एयरवेज ने विमान से उतारा, प्रभु के संज्ञान लेने पर शुरू हुई कार्रवाई
X

नई दिल्ली। ब्रिटिश एयरवेज ने एक भारतीय व्यक्ति और उसके बच्चे को विमान से उतार दिया। बच्चा रो रहा था, इसलिए उसे जबरदस्ती उतारा गया। भारतीय यात्री ने इसकी शिकायत विदेश मंत्रालय और विमानन मंत्रालय से की है। केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने पीड़ित के पत्र पर संज्ञान लिया है।

भारतीय यात्री का नाम ए.पी.पाठक है। वह लंदन से पेरिस जाने वाली फ्लाइट पर चढ़े थे। उनके अनुसार फ्लाइट पर चढ़ने के बाद उनका बच्चा रोने लगा। इस पर फ्लाइट के क्रू मेम्बर नाराज हो गए। उन्होंने पाठक को कहा कि बच्चे को चुप कराओ, वरना उतार देंगे।

मामले के तूल पकड़ने के बाद पीड़ित ने केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिखा। इसे ट्विटर पर भी साझा किया गया। पत्र पर संज्ञान लेते हुए प्रभु ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है।

प्रभु ने ट्विटर पर जवाब देते हुए लिखा- मैंने डीजीसीए को इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट मंगाने का निर्देश दिया है। पाठक ने आगे बताया कि कुछ देर बाद ही उन्होंने दुर्व्यवहार करते हुए बच्चे को डांट दिया, बच्चा और जोर से रोने लगा। इसके बाद वे लोग फ्लाइट को वापस टर्मिनल के पास ले गए और उन्हें उतार दिया।

पाठक ने अपने साथ हुए इस तरह के व्यवहार पर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को चिट्ठी लिखी। साथ ही, क्रू पर नस्लभेदी टिप्पणी करने का भी आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ सख्त से सख्त कर्रवाई करने मांग की। ब्रिटिश एयरवेज ने कहा कि उसके सामने यह शिकायत आई है। वे इसकी जांच कर रहे हैं। उनका कहना है कि वे अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन करते हैं और किसी भी रंगभेदी या नस्लभेदी नीति के खिलाफ हैं।

Updated : 2018-08-10T02:58:34+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top