Home > विदेश > ब्रिटेन में बढ़ा हिन्दू-मुस्लिम तनाव, लीसेस्टर से 27 लोग गिरफ्तार

ब्रिटेन में बढ़ा हिन्दू-मुस्लिम तनाव, लीसेस्टर से 27 लोग गिरफ्तार

ब्रिटेन में बढ़ा हिन्दू-मुस्लिम तनाव, लीसेस्टर से 27 लोग गिरफ्तार
X

लंदन। एशिया कप के मुकाबले में भारत की जीत के बाद ब्रिटेन में भी हिन्दू-मुस्लिम तनाव की खबरें सामने आई हैं। पूर्वी ब्रिटेन के शहर लीसेस्टर में दोनों समुदायों के बीच हिंसा व तनाव के बाद 27 लोग गिरफ्तार किये गए हैं।दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को हुए एशिया कप क्रिकेट मुकाबले के बाद तनाव की शुरुआत हुई थी। एशिया कप का यह मैच भारत जीता था और पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पाकिस्तान समर्थकों ने एक विरोध मार्च निकाला, जिससे तनाव भड़का।

इस विरोध मार्च के सामने आए वीडियो फुटेज में पुलिस को इस आक्रामक विरोध मार्च को नियंत्रित करते देखा जा रहा है। साफ दिख रहा है कि पुलिस के रोकने के बावजूद इसी दौरान कांच की बोतलें फेंकी गईं और कुछ लोग लाठियां और डंडे लेकर सड़क पर नजर आए। वीडियो फुटेज में लीसेस्टर के मेल्टन रोड पर एक धर्मस्थल के बाहर एक व्यक्ति को झंडा खींचते हुए देखा जा सकता है।

इसके बाद से लगातार हिंसा और तनाव की घटनाएं सामने आ रही हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच के बाद प्रशंसकों के बीच हुए तनाव ने अब हिन्दू-मुस्लिम तनाव का रूप ले लिया है। इसके बाद ही लीसेस्टर में एक बार फिर उपद्रव हुआ। इस मामले में पुलिस सक्रिय हुई और अब तक 27 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। लीसेस्टर पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से शांति की अपील की, किन्तु तनाव अब तक कायम है। पुलिस ने कहा है कि हिंसा या अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Updated : 2022-09-22T14:18:32+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top