Top
Home > विदेश > भूटान में विदेशी पर्यटक में मिला कोरोना, असम सरकार अलर्ट पर

भूटान में विदेशी पर्यटक में मिला कोरोना, असम सरकार अलर्ट पर

भूटान में विदेशी पर्यटक में मिला कोरोना, असम सरकार अलर्ट पर
X

गुवाहाटी। गुवाहाटी से भूटान पहुंचे 76 वर्षीय एक अमेरिकी विदेशी पर्यटक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद असम सरकार अलर्ट हो गई है। इसकी जानकारी मिलते ही राज्य सरकार का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है।

भूटान पहुंचा विदेशी पर्यटक गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल के कमरा नंबर-228 में ठहरा था। उसके कोरोना के संक्रमण की पुष्टि होते ही रेडिशन ब्लू होटल के उस कमरे को बंद कर दिया गया है, जिसमें वह ठहरा हुआ था। स्वास्थ्य विभाग यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि एक मार्च को होटल के कमरे में ठहरने वाला विदेशी पर्यटक दो मार्च की सुबह होटल से निकलते समय किन-किन कर्मचारी से मिला था। इसी कारण रेडिसन ब्लू के 23 कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण चिकित्सकीय टीम कर रही है। जबकि कुछ कर्मचारी फिलहाल छुट्टी पर हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए छुट्टी पर गए कर्मचारियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने में जुट गया है। राज्य सरकार का स्वास्थ्य विभाग इस मामले में कोई कोताही बरतने के मूड में नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी कई तरह से दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। खासकर विश्वप्रसिद्ध राष्ट्रीय उद्यान काजीरंगा को लेकर वन विभाग और स्वास्थ्य विभाग ने कई कदम उठाएं हैं। काजीरंगा में विश्वभर के पर्यटक आते हैं, इसलिए यहां की सुरक्षा अहम हो गई है।

उल्लेखनीय है कि भूटान में जिस पर्यटक के शरीर में कोरोना वायरस पाया गया, वह भूटान जाने से पहले असम में एक सप्ताह ठहरा हुआ था। वायरस के लक्षण पाया जाने वाला पर्यटक रेडिसन ब्लू होटल की दूसरी मंजिल पर कमरा नंबर-228 में ठहरा था। पर्यटक अपने एक दोस्त के साथ कमरे में ठहरा हुआ था। स्वास्थ्य विभाग होटल में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

Updated : 7 March 2020 9:46 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top