Top
Home > विदेश > न्यूजीलैंड के बंदूक कानून में लाया जायेगा बदलाव : प्रधानमंत्री

न्यूजीलैंड के बंदूक कानून में लाया जायेगा बदलाव : प्रधानमंत्री

न्यूजीलैंड के बंदूक कानून में लाया जायेगा बदलाव : प्रधानमंत्री
X

नई दिल्ली।न्य़ूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने कहा कि देश में बूंदक के लाइसेंस कानून में संशोधन किया जायेगा। न्यूजीलैंड की दो मस्जिद में शुक्रवार को हुयी अंधाधुंध फायरिंग में 49 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 42 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थें।

प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने शनिवार कहा कि यह हमारे देश पर अबतक का सबसे बड़ा आतंकवादी हमला था। इसकी जितनी भी निंदा की जाय वह कम है। इसलिए हम अपनी सुरक्षा को और पुख्ता बनाने के लिए जो भी संभव हो सकेगा करेंगे।प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के अधिकाशंत शहरों में एतिहात के तौर पर सेना के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

क्राइस्टचर्च पुलिस आयुक्त माइक बुश ने कहा कि 20 साल की उम्र के एक व्यक्ति सहित तीन लोगों को मस्जिदों पर हुए हमले के सिलसिले में हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिये गए तीनों संदिग्धों को आज अदालत में पेश किया जायेगा।

पुलिस आयुक्त बुश ने कहा, "हमारी जांच शुरुआती चरण में है। हम इस भीषण हमले से पहले शामिल किसी भी व्यक्ति और उनकी सभी गतिविधियों की तस्वीर जारी की है। उन्होंने कहा कि हमले का मुख्य अपराधी ने पांच हथियारों का इस्तेमाल किया, जिसमें दो अर्ध-स्वचालित हथियार और दो शॉटगन शामिल थे। जिसका लाइसेंस उसने प्राप्त कर रखा था। गिरफ्तार किए गए किसी का कोई भी आपराधिक इतिहास न्यूजीलैंड से लेकर अस्ट्रेलिया तक में नहीं था।

उल्लेखनीय है कि मस्जिदों पर हमला करने वाले बंदूकधारी ने सोशल मीडिया पर क्राइस्टचर्च शहर की एक मस्जिद पर हमले का फुटेज प्रसारित किया है। एक "घोषणा पत्र" भी ऑनलाइन पोस्ट किया गया था, जिसमें "आक्रमणकारियों" के रूप में आप्रवासियों की घोषणा की गई थी।

Updated : 16 March 2019 7:06 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top