Top
Home > विदेश > अमेरिका में मनजीत सिंह जीके पर हुआ हमला

अमेरिका में मनजीत सिंह जीके पर हुआ हमला

अमेरिका में मनजीत सिंह जीके पर हुआ हमला
X

नई दिल्ली। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जी.के. पर अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया में खालिस्तान समर्थकों ने हमला किया। इसमें उनके एक अंगरक्षक के घायल होने की खबर है। केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इसे सिखों की दस्तार पर आईएसआई समर्थकों का हमला करार दिया है।

शिरोमणि अकाली दल के नेता पर यह अमेरिका में दूसरा हमला है। वह इस समय अगले साल गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को मनाने को लेकर सिख समुदाय से बातचीत के लिए वहां गए हुए हैं। वह कैलिफ़ोर्निया के युबा शहर स्थित गुरुद्वारे में थे तभी उनपर 30-35 लोगों ने हमला किया और 2020 में रेफरेंडम की मांग की।

मनजीत सिंह का कहना है कि उन पर यह हमला जानलेवा था। उनके एक अंगरक्षक को चोटें आई हैं। कुछ लोग खालिस्तान की मांग कर रहे हैं। हमारी ऐसी कोई मांग नहीं है। हम हर प्रकार की हिंसा का विरोध करते हैं। स्थानीय पुलिस ने मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि वह मनजीत सिंह पर हुए भयानक हमले की कड़ी निंदा करते हैं। एक पूजा करने आए व्यक्ति पर आईएसआई द्वारा समर्थित गुंडों ने हमला किया है। अकाली दल ने कभी भी आतंक का समर्थन नहीं किया है और सिख धर्म के सिद्धांतों पर अडिग है।

वहीं केन्द्रीय मंत्री व अकाली नेता हरसमिरत कौर ने कहा कि यह सिखों के लिए न्याय की लड़ाई लड़ रही पार्टी पर आईएसआई के एजेंटों द्वारा किया गया हमला है। उन्होंने सुषमा स्वराज को ट्विटर पर टैग करते हुए कहा कि वह इस मुद्दे को अमेरिकी सरकार के साथ गंभीरता से उठाएं।

इससे पहले मनजीत सिंह पर न्यूयॉर्क में हमला हुआ था। वे एक टीवी शो में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क गए थे। स्टूडियो से बाहर निकलते वक्त आठ युवकों ने हमला कर दिया।

Updated : 2018-08-26T18:58:21+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top