Top
Home > विदेश > फर्जी खबरों के संबंध में वॉट्सऐप ने भारत सरकार को आश्वस्त करने की कोशिश की

फर्जी खबरों के संबंध में वॉट्सऐप ने भारत सरकार को आश्वस्त करने की कोशिश की

वॉट्सऐप ने भारत सरकार को पत्र लिखकर आश्वस्त करने की कोशिश की है।

फर्जी खबरों के संबंध में वॉट्सऐप ने भारत सरकार को आश्वस्त करने की कोशिश की
X

फर्जी खबरों के संबंध में वॉट्सऐप ने भारत सरकार को आश्वस्त करने की कोशिश की

कैलिफोर्निया । वॉट्सऐप ने भारत सरकार को पत्र लिखकर आश्वस्त करने की कोशिश की है। साथ ही कहा कि वह अपने प्लेटफॉर्म का दुरुपयोग नहीं होने देगा। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। विदित हो कि सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ (फर्जी खबरों) की भरमार की वजह से देश के कई हिस्सों में निर्दोष लोगों की हत्या को लेकर भारत सरकार ने वॉट्सएप को अपनी साइट का दुरुपयोग रोकने में नाकाम रहने पर मंगलवार को सतर्क किया था।

वॉट्सएप ने बुधवार को भारत सरकार को भेजे जवाब में कहा है कि वह इस तरह की घटनाओं को लेकर 'भयभीत' है। वॉट्सएप ने फेक न्यूज और अफवाहों के 'आतंक' के खिलाफ समुचित कदम उठाने का आश्वासन भी दिया है। विदित हो कि भारत सरकार ने अपने बयान में सख्त रुख अपनाते हुए इस मैसेजिंग सर्विस को आगाह किया था और गैर जिम्मेदाराना रुख अपनाने का आरोप लगाया था।

वॉट्सएप ने भारत सरकार को लिखी चिट्ठी में कहा है कि वह लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है और साथ ही उसने फेक न्यूज और अफवाहों के आतंक से लड़ने के कदम उठाए हैं।वॉट्सएप ने चिट्ठी में कहा है कि "हम हिंसा की इन खौफनाक घटनाओं को लेकर भयभीत है और आपने जो अहम मुद्दे उठाए हैं उन पर तेजी से कार्रवाई करना चाहते हैं।"

कंपनी के मुताबिक वो भारतीय शोधकर्ताओं के साथ समस्या को अच्छी तरह समझने के लिए काम कर रहे हैं। साथ ही ऐसे बदलाव किए जा रहे हैं जिससे फर्जी संदेशों को फैलने से रोका जा सके।।






Updated : 2018-07-05T21:41:20+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top