Top
Home > विदेश > ब्रिटेन में विजय माल्या की संपत्ति की खोज की मंजूरी

ब्रिटेन में विजय माल्या की संपत्ति की खोज की मंजूरी

भारतीय बैंकों के करीब नौ हज़ार करोड़ रुपये के लेकर फरार करोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की एक हाईकोर्ट से जोर का झटका लगा है।

ब्रिटेन में विजय माल्या की संपत्ति की खोज की मंजूरी
X

ब्रिटेन में विजय माल्या की संपत्ति की खोज की मंजूरी


लंदन। भारतीय बैंकों के करीब नौ हज़ार करोड़ रुपये के लेकर फरार करोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की एक हाईकोर्ट से जोर का झटका लगा है। हाईकोर्ट के जज ने 13 भारतीय बैंकों के कंसोर्टियम के पक्ष में आदेश जारी किया। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। बीबीसी के अनुसार, इस आदेश के तहत हाईकोर्ट के प्रवर्तन अधिकारी लंदन के करीब हर्टफोर्डशर स्थित माल्या की संपत्ति की तलाशी ले सकेंगे। फिलहाल वह यहीं रह रहे हैं।आदेश का तात्पर्य यह है कि बैंक इस आदेश को अपनी बकाया रकम की वसूली के एक विकल्प के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

जस्टिस बायरन के 26 जून के आदेश के मुताबिक, " हाईकोर्ट के प्रवर्तन अधिकारी, इसमें उनसे अधिकार प्राप्त एजेंट भी शामिल है, परिसर में दाखिल होने की जरूरत होने पर बल प्रयोग कर सकते हैं।" माल्या ने अपील कोर्ट में एक प्रार्थनापत्र दाखिल करते हुए कोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील की अनुमति मांगी है जो लंबित है।

विदित हो कि माल्या प्रत्यर्पण के मुकदमे का भी सामना कर रहे हैं। भारत ने धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में उनके प्रत्यर्पण की मांग की है। माल्या ने हाल में एक बयान जारी किया था। इसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उन पर लगाए गए आरोप राजनीति से प्रेरित हैं। माल्या को पिछले साल अप्रैल में प्रत्यर्पण वारंट पर गिरफ़्तार किया गया था। वह तब से जमानत पर हैं। लंदन वेस्टमिनिस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 31 जुलाई को होनी है।




Updated : 2018-07-06T22:08:06+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top