Top
Home > मनोरंजन > राजकुमार राव ने दिया गुप्त दान, सोशल मीडिया पर लोगों ने की तारीफ

राजकुमार राव ने दिया गुप्त दान, सोशल मीडिया पर लोगों ने की तारीफ

राजकुमार राव ने दिया गुप्त दान, सोशल मीडिया पर लोगों ने की तारीफ
X

मुंबई। कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया पर कब्जा कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन की लॉकडाउन की है। वहीं बॉलीवुड की कई हस्तियों ने आगे आकर इस महामारी से लड़ने के लिए पीएम केयर्स फंड में योगदान दिया है।

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव ने भी कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सरकार को दान देने के लिए आगे आए हैं। राजकुमार ने प्रधानमंत्री राहत कोष, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष और जोमैटो फीडिंग इंडिया को दान दिया है। हालांकि उन्होंने खुलासा नहीं किया है कि उन्होंने कितनी राशि दान की है।

राजकुमार राव ने ट्विटर पर लिखा-'कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में प्रशासन के साथ खड़े होने और मदद करने का समय है। मैंने अपना सहयोग दिया है। पीएम रिलीफ फंड, सीएम रिलीफ फंड और जोमैटो फीडिंग इंडिया को अपनी ओर से मदद की है, ताकि जरूरतमंद परिवारों को जरूरी वस्तुएं उपलब्ध कराई जा सकें। आप जो भी कर सकते हैं, उसमें सहयोग करें। हमारे राष्ट्र की जरूरत है। जय हिंद।'

राजकुमार राव के इस काम के लिए उनके प्रशंसकों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक प्रशंसक ने लिखा-'यह चैरिटी का आदर्श उदाहरण है। इस चैरिटी के पीछे कारण शुद्ध देखभाल है। कोई दिखावा बिल्कुल भी नहीं .... प्रचार के लिए चैरिटी राशि दिखाना अच्छा नहीं है।' एक अन्य ने लिखा-'रियल लाइफ हीरो।' एक ने लिखा-'बहुत अच्छा, राजू बन गया जेंटलमैन।' वहीं अन्य ने लिखा-'सर, आप बहुत महान है।'

35 वर्षीय अभिनेता ने हाल में बॉलीवुड इंडस्ट्री में 10 साल पूरे किए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर सभी सह-अभिनेताओं, निर्देशकों, निर्माताओं, लेखकों और दर्शकों को धन्यवाद देते हुए एक इमोशनल नोट साझा किया था। अभिनेता राजकुमार राव का जन्म गुड़गांव में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। उनको दसवीं कक्षा में ही अभिनय का कीड़ा लग गया था।

राजकुमार राव के करियर की शुरुआत फिल्म 'लव, सेक्स और धोखा' से हुई। उसके बाद 'रागिनी एमएमएस', 'शैतान', 'काय पो चे', 'शाहिद', जैसी सरीखी फिल्मों से उन्होंने अपना अलग मुकाम बनाया। फिल्म 'शाहिद' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया गया। फिल्म 'ओमेर्टा', 'तलाश', 'शैतान', 'बरेली की बर्फी', 'न्यूटन', 'सिटी लाइट्स', 'स्त्री' जैसी फिल्मों में काम किया। राव को आखिरी बार मौनी रॉय और परेश रावल के साथ फिल्म 'मेड इन चाइना' में देखा गया था। उनकी कई फिल्में पाइपलाइन में हैं, जिनमें 'लूडो', 'रूही अफजाना', 'छलंग' और 'बधाई दो' शामिल हैं।

Updated : 30 March 2020 6:44 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top