Top
Home > मनोरंजन > छोटी उम्र में तय किया अभिनय से निर्देशन तक का सफर

छोटी उम्र में तय किया अभिनय से निर्देशन तक का सफर

छोटी उम्र में तय किया अभिनय से निर्देशन तक का सफर
X

मुंबई। बॉलीवुड में साल 1991 में आई फिल्म 'दिल है कि मानता नहीं' से फिल्म जगत में अपनी पहचान बनाने वाली मासूम अदाकारा पूजा भट्ट आज 48 साल की हो गई है। पूजा का जन्म 24 फरवरी, 1972 को बॉम्बे में हुआ था।उनके पिता महेश भट्ट फिल्म जगत के मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक है। पूजा ने अपने करियर की शुरुआत महज 17 साल की उम्र में फिल्म 'डैडी' से की थी, जिसका निर्देशन महेश भट्ट ने किया था। एक शराबी पिता और उसकी बेटी के रिश्तों पर आधारित इस फिल्म में पूजा के पिता के किरदार अनुपम खेर ने निभाया था।

इसके बाद पूजा ने फिल्म 'दिल है कि मानता नहीं' से बड़े पर्दे पर दस्तक दी। इस फिल्म में उनके अपोजिट आमिर खान थे। यह फिल्म ऑस्कर विनिंग फिल्म का रीमेक थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। पूजा ने अपने फिल्मी करियर में एक अभिनेत्री के तौर पर हर तरह के अभिनय किये। अभिनेत्री के तौर पर उनकी प्रमुख फिल्मों में सड़क, क्रांति क्षेत्र, अंगरक्षक, तमन्ना , चाहत, बॉर्डर, जूनून, अंगारे, जख्म आदि शामिल है। बतौर अभिनेत्री उनकी आखरी फिल्म साल 2001 में प्रदर्शित 'एवरीबडी सेज आई एम फाइन' थी। पूजा ने 2003 में फिल्म 'पाप' से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने फिल्म हॉलिडे, धोखा, कजरारे और जिस्म 2 को निर्देशित किया। इसके अलावा पूजा कई फिल्मों की निर्माता भी रही, जिसमें फिल्म तमन्ना, दुश्मन, जख्म, जिस्म, रोग आदि शामिल है।

पूजा भट्ट ने साल 2003 में मनीष मखीजा से शादी की, लेकिन शादी के 11 साल बाद साल 2014 में दोनों अलग हो गए। पूजा भट्ट लंबे समय तक अभिनय से दूर रहने के बाद महेश भट्ट के निर्देशन में बन रही फिल्म 'सड़क 2' में अभिनय करती नजर आएगी। इस फिल्म में उनके साथ उनकी बहन आलिया भट्ट, संजय दत्त और आदित्य रॉय कपूर भी नजर आएंगे। इस फिल्म से पूजा लगभग 19 साल बाद अभिनय की दुनिया में वापस कदम रख रही है।

Updated : 24 Feb 2020 10:08 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top