Top
Home > मनोरंजन > आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म सुपर 30 का पोस्टर हुआ रिलीज

आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म 'सुपर 30' का पोस्टर हुआ रिलीज

आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म सुपर 30 का पोस्टर हुआ रिलीज
X

नई दिल्ली। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी (आईआईटी) संस्थान में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाली कोचिंग 'सुपर 30' के संस्था्पक आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म 'सुपर 30' का बुधवार को शिक्षक दिवस पर फर्स्ट पोस्टर जारी कर दिया गया है। यह पोस्टर फिल्म में आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे बॉलीवुड के सुपर हीरो ऋतिक रोशन ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट ट्वीटर से जारी किया है।

सुपर-30 के फर्स्ट पोस्टर में ऋतिक खुद नजर आ रहे हैं, जिसमें उनकी आंखों में जुनून साफ दिखाई दे रहा है। साथ ही पोस्टर में पीछे गणित के फार्मूले भी अंकित किए गए हैं। अन्य पोस्टरों में ऋतिक 30 बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं, जिसमें पीछे एक टैगलाइन भी लिखी हुई है 'अब राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा।' जारी सभी पोस्टरों में शिक्षक और छात्र दोनों के अन्दर अपना सपना पूरा करने का जुनून दिखाई दे रहा है।

शिक्षक दिवस पर अपनी बायोपिक 'सुपर 30' के पोस्टर रिलीज होने पर आनंद कुमार ने मीडिया से हुई बातचीत में कहा कि इस फिल्म के माध्यम से युवाओं को निराशा को आशा में बदलने की प्रेरणा मिलेगी। इस फिल्म के माध्यम से युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में अपना योगदान देकर देश को आगे बढ़ाने कि लिए प्रेरित किया गया है।

विकास बहल के निर्देशिन में बन रही फिल्म 'सुपर-30' अगले साल 25 जनवरी, 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। इस फिल्म का निर्माण रिलायंस बिग एंटरटेनमेंट, फैंटम फिल्म्स, नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट, एचआरएक्स फिल्मस द्वारा किया गया है। इस फिल्म में ऋतिक के अलावा पंकज त्रिपाठी, मृणाल ठाकुर, विरेन्द्र सक्सेना, नन्दिश सिंह भी मुख्य भूमिका में हैं।

यह फिल्म पटना के 'सुपर 30' कोचिंग के संस्थापक आनंद कुमार पर आधारित है। इस फिल्म में आनंद कुमार के संघर्ष के दिनों के साथ ही रामानुजम अवॉर्ड और अब्दुल कलाम आजाद शिक्षा पुरस्कार मिलने तक का सफर दिखाया जाएगा।

Updated : 2018-09-05T20:59:08+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top