Top
Home > शिक्षा > मध्यप्रदेश के 10 शहरों में सितम्बर में होगा सिटी वॉक फेस्टिवल

मध्यप्रदेश के 10 शहरों में सितम्बर में होगा सिटी वॉक फेस्टिवल

मध्यप्रदेश के 10 शहरों में सितम्बर में होगा सिटी वॉक फेस्टिवल
X

भोपाल। मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड सहयोग से इंडिया सिटी वॉक तथा इंडिया विथ लोकल्स संस्थान द्वारा सितम्बर में प्रदेश के 10 शहरों में सिटी वॉक फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड के द्वारा किया जायेगा। जिन शहरों में यह आयोजन होगा, उनमें जबलपुर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, खजुराहो, चंदेरी, ओरछा, विदिशा और पन्ना शामिल है। यह कार्यक्रम सितम्बर माह के सप्ताहांत के दौरान होगा।

पर्यटन विकास निगम के एमडी टी. इलैया राजा और टूरिज्म बोर्ड की अपर प्रबंध संचालक भावना वालिम्बे ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य सांस्कृतिक, हेरिटेज, वास्तुकला, धार्मिक एवं ईको टूरिज्म के प्रति जन-जागरूकता लाना है। इन स्थानों पर आने वाले घरेलू और विदेशी पर्यटक इसमें भाग ले सकेंगे। वॉल्क लीडर तथा प्रतिभागियों को इसमें भाग लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए नाम मात्र का शुल्क रखा गया है। फेस्टिवल के दौरान सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर, सर्वश्रेष्ठ ब्लॉगर और सर्वश्रेष्ठ वॉक्स लीडर को मानदेय और प्रमाण-पत्र भी प्रदान किया जायेगा। इसमें भाग लेने के लिए वॉल्क लीडर को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

सिटी वॉक्स फेस्टिवल में तकरीबन 2000 प्रतिभागियों के हिस्सा लेने की संभावना है। फेस्टिवल के सुव्यवस्थित आयोजन के लिए कैलेण्डर तैयार किया जा रहा है। मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा की जा रही इस पहल से प्राचीन धरोहरों, पर्यटन स्थलों, गन्तव्य और विरासत को अक्षुण्ण बनाये रखने और इनके प्रति जन-जागरूकता उत्पन्न, करने में मदद मिलेगी।

Updated : 2018-08-13T19:13:06+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top