Top
Home > शिक्षा > केंद्रीय विद्यालयों में 1 अप्रैल से शुरू होंगे एडमिशन

केंद्रीय विद्यालयों में 1 अप्रैल से शुरू होंगे एडमिशन

केंद्रीय विद्यालयों में 1 अप्रैल से शुरू होंगे एडमिशन
X

नईदिल्ली। देशभर के केंद्रीय विद्यालयों में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए पहली कक्षा में दाखिला के लिए एक अप्रैल से ऑनलाइन पंजीकरण शुरू होगा। वहीं कक्षा दो और उससे ऊपरी की कक्षाओं में दाखिला के लिए 8 अप्रैल से ऑफलाइन माध्यम से पंजीकरण करा सकेंगे।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने बताया कि कक्षा एक के लिए ऑनलाइन पंजीकरण पहली अप्रैल को सुबह 10 बजे शुरू होगा और 19 अप्रैल को शाम सात बजे तक आवेदन स्वीकार किये जाएंगे। दाखिले से जुड़े दिशा निर्देश वेबसाइट लिंक https://kvsonlineadmission.kvs.gov.in और एंड्रायड मोबाइल ऐप से प्राप्त किये जा सकते हैं। ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

कक्षा दो और उससे ऊपरी की कक्षाओं में दाखिला के लिए पंजीकरण सीटों की उपलब्धता के आधार पर 8 अप्रैल को सुबह 8 बजे से 15 अप्रैल को शाम 4 बजे तक ऑफलाइन माध्यम से देने होंगे। वहीं 11वीं कक्षा के लिए पंजीकरण फॉर्म विद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। सभी कक्षाओं के लिए आयु की गणना 31 मार्च 2021 तक होगी। सीटों का आरक्षण वेबसाइट https://kvsangathan.nic.in पर उपलब्ध केवीएस प्रवेश दिशानिर्देश के अनुसार होगा।कोरोना की वर्तमान स्थिति के तहत केवीएस सभी अभिभावकों से अपील करता है कि वे सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में, केंद्रीय विद्यालय संगठन 1247 केवी की श्रृंखला चला रहा है।

Updated : 27 March 2021 12:29 PM GMT

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top