Home > अर्थव्यवस्था > टाटा बाजार में जल्द लेकर आ रही है यह नई कार, कंपनी ने लॉन्च किया टीजर

टाटा बाजार में जल्द लेकर आ रही है यह नई कार, कंपनी ने लॉन्च किया टीजर

टाटा बाजार में जल्द लेकर आ रही है यह नई कार, कंपनी ने लॉन्च किया टीजर
X

नई दिल्ली। टाटा की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का टीजर कंपनी ने लॉन्च कर किया है। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत 5.50 लाख रुपये से 8.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, फॉक्सवेगन पोलो, होंडा जैज़ और हुंडई एलीट i20 जैसी गाड़ियों से होगा।

टाटा अल्ट्रोज को इस साल जिनेवा मोटर शो में दुनिया के सामने पेश किया गया था। कैमरे में कैद हुई कार उसी कलर में देखी गई है जिस कलर में कंपनी ने इसे जिनेवा मोटर शो में पेश किया था। टाटा अल्ट्रोज के साइड और पीछे वाले हिस्से का डिजाइन अपने कॉन्सेप्ट जैसा है। इस में कॉन्सेप्ट कार की तरह साइड में ब्लैक एलिमेंट और पीछे की तरफ कॉन्सेप्ट मॉडल जैसे टेललैंप दिए गया है। कार के अलॉय व्हील का डिजाइन अलग है। कंपनी ने ट्विटर पर इसका वीडियो पोस्ट किया है।

टाटा अल्ट्रोज को नए अल्फा आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इस प्लेटफार्म पर बनने वाली यह कंपनी की पहली कार होगी। इसका डिजाइन कंपनी की इंपेक्ट 2.0 डिजाइन थीम पर तैयार किया गया है। इस थीम पर सबसे पहले हैरियर एसयूवी को तैयार किया गया था।

टाटा अल्ट्रोज पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में आएगी। जिनेवा मोटर शो में कंपनी ने इसे 1.2 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया था। यह इंजन 102 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में 1.2 लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन, मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ दे सकती है। लॉन्च के वक्त इस में बीएस4 इंजन आएगा, बाद में कंपनी इसे बीएस6 इंजन पर अपग्रेड कर देगी।

Updated : 17 Jun 2019 9:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top