Home > अर्थव्यवस्था > SBI ने दिया एक और झटका, एफडी पर ब्याज दरें घटाई पर लोन होंगे सस्ते

SBI ने दिया एक और झटका, एफडी पर ब्याज दरें घटाई पर लोन होंगे सस्ते

SBI ने दिया एक और झटका, एफडी पर ब्याज दरें घटाई पर लोन होंगे सस्ते
X

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहकों को झटका दिया है। एक महीने में एसबीआई ने दूसरी बार रिटेल टर्म डिपॉजिट यानी फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज में कमी कर दी है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बुधवार को कहा कि उसने विभिन्न टेनर्स के लिए फंड आधारित उधार दर (एमसीएलआर) बेसिस प्वाइंट की कटौती 10 मार्च से प्रभावी कर दिया है। कटौती के बाद एक साल का एमसीएलआर 7.85 फीसदी से घटकर 7.75 फीसदी पर आ गया है। एसबीआई ने ये साफ किया है कि नई दरें नई एफडी पर ही लागू होंगी। तीन महीने की एमसीएलआर को 7.65 % से संशोधित कर 7.50 % कर दिया गया है। चालू वित्त वर्ष में बैंक द्वारा MCLR में यह लगातार 10 वीं कटौती है। हालांकि इस कटौती के बाद ऑटो लोन, होम लोन सस्ते होंगे।

बैंक ने एक साल अवधि के लिए एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की है, जो 7.85 प्रतिशत से घटकर 7.75 प्रतिशत हो गई है। बैंक ने चालू वित्त वर्ष में लगातार 10वीं बार एमसीएलआर कटौती की है। एक दिन अवधि के और एक महीने के लिए एमसीएलआर में 0.15 प्रतिशत की कटौती कर इसे 7.45 प्रतिशत कर दिया गया है। तीन माह अ‍वधि के लिए एमसीएलआर को 7.65 प्रतिशत से घटाकर 7.50 प्रतिशत कर दिया गया है।

इस तरह दो साल और तीन साल के एमसीएलआर को 0.10 प्रतिशत घटाकर क्रमश: 7.95 प्रतिशत और 8.05 प्रतिशत कर दिया गया है। इससे पहले सोमवार को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपने एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत की कमी करने का ऐलान किया था।

Updated : 11 March 2020 6:49 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top