Home > अर्थव्यवस्था > McDonald's पर दिखा महंगाई का असर, रेस्त्रां दे रहा बिना टमाटर का बर्गर

McDonald's पर दिखा महंगाई का असर, रेस्त्रां दे रहा बिना टमाटर का बर्गर

सोशल मीडिया उपयोगकर्ता बिना टमाटर वाले बर्गर की तस्वीरें साझा कर रहे हैं

McDonalds पर दिखा महंगाई का असर, रेस्त्रां दे रहा बिना टमाटर का बर्गर
X

नईदिल्ली। देश के अधिकांश हिस्सों में टमाटर की बढ़ती कीमतों के बीच मैकडॉनल्ड्स ने बर्गर में टमाटर के इस्तेमाल को फिलहाल बंद कर दिया है। फास्टफूड शृंखला मैकडॉनल्ड्स ने देश के उत्तरी एवं पूर्वी क्षेत्रों के अपने अधिकांश रेस्तरां में खाने के सामान में टमाटर का इस्तेमाल बंद कर दिया है। दरअसल ज्यादातर जगहों पर टमाटर का भाव 160 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है।

मैकडॉनल्ड्स के प्रवक्ता ने शुक्रवार को एक बयान में ग्राहकों को आश्वासन देते हुए कहा कि हम यह बात दोहरा रहे हैं कि ऐसा कीमतों में उछाल के कारण नहीं हुआ है। यह हमारे गुणवत्ता मानकों के अनुरूप टमाटर नहीं मिलने के कारण हुआ है। वहीं, मैकडॉनल्ड्स इंडिया (नॉर्थ एंड ईस्ट) ने कहा है कि वह फिलहाल टमाटरों पर रोक लगाने के लिए मजबूर है, वह टिकाऊ कृषि पद्धतियों को अपनाकर इस मुद्दे को हल करने का प्रयास कर रही है।

सोशल मीडिया पर छाया बिना टमाटर का बर्गर -

दरअसल बर्गर जैसे कुछ लोकप्रिय उत्पादों में टमाटर की कमी को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाओं का दौर जारी है। सोशल मीडिया उपयोगकर्ता बिना टमाटर वाले बर्गर की तस्वीरें साझा कर रहे हैं। कुछ लोगों ने मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां पर लगाए गए नोटिस को भी साझा किया है, जिसमें ग्राहकों को टमाटर की अस्थायी अनुपलब्धता के बारे में सूचित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर और पूर्वी भारत में मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां का परिचालन फ्रेंचाइजी के तौर पर कनॉट प्लाजा रेस्टुरेन्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (सीपीआरएल) कर रही है। वहीं, दक्षिणी और पश्चिमी क्षेत्रों में मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां का परिचालन दूसरी फ्रेंचाइजी कंपनी वेस्टलाइफ ग्रुप कर रही है।

Updated : 7 July 2023 2:34 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top