Home > अर्थव्यवस्था > सरकार 31 अगस्त से एयरलाइंस पर हटाएगी किराया कैप, कंपनी अपने हिसाब से तय करेंगी फेयर

सरकार 31 अगस्त से एयरलाइंस पर हटाएगी किराया कैप, कंपनी अपने हिसाब से तय करेंगी फेयर

सरकार 31 अगस्त से एयरलाइंस पर हटाएगी किराया कैप, कंपनी अपने हिसाब से तय करेंगी फेयर
X

नईदिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बुधवार को घोषणा की कि वह 31 अगस्त से घरेलू एयरलाइंस के लिए किराया कैप को हटा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अपने एक आदेश में कहा, "अनुसूचित घरेलू परिचालन की वर्तमान स्थिति और हवाई यात्रा के लिए यात्रियों की मांग की समीक्षा के बाद हवाई किराये के संबंध में समय-समय पर अधिसूचित किराया बैंड को हटाने का निर्णय लिया गया है, यह 31 अगस्त से प्रभावी होगा।"

उल्लेखनीय है कि कोविड महामारी के मद्देनजर अस्थायी उपाय के रूप में एयर किराये की ऊपरी और निचली सीमाएं तय की गई थी। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि एयरलाइंस और यात्रियों दोनों के हितों की रक्षा के लिए एयरफेयर बैंड तय किया गया है।

केन्द्रीय मंत्री ने आज कहा कि एयर टर्बाइन ईंधन की दैनिक मांग और कीमतों का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करने के बाद हवाई किराया कैप हटाने का निर्णय लिया गया है। स्थितियां सामान्य होनी शुरू हो गयी हैं और हमें यकीन है कि यह क्षेत्र निकट भविष्य में घरेलू यातायात में वृद्धि के लिए तैयार है। साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कहना है कि एयरलाइंस व एयरपोर्ट ऑपरेटरों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कोविड के प्रसार को रोकने के लिए बने दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन हो और यात्रा के दौरान कोविड उपयुक्त व्यवहार सख्ती से लागू किया जाए।

Updated : 15 Aug 2022 3:01 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top