Top
Latest News
Home > अर्थव्यवस्था > महिन्द्रा ग्रुप में बड़ा बदलाव, आनंद महिन्द्रा अप्रैल 2020 से गैर कार्यकारी अध्यक्ष हो जायेंगे

महिन्द्रा ग्रुप में बड़ा बदलाव, आनंद महिन्द्रा अप्रैल 2020 से गैर कार्यकारी अध्यक्ष हो जायेंगे

महिन्द्रा ग्रुप में बड़ा बदलाव, आनंद महिन्द्रा अप्रैल 2020 से गैर कार्यकारी अध्यक्ष हो जायेंगे

नई दिल्ली/वाशिंगटन। देश की अग्रणी वाहन विनिर्माता कंपनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के कार्यकारी अध्यक्ष आनंद महिंद्रा एक अप्रैल, 2020 से कंपनी के गैर कार्यकारी अध्यक्ष हो जायेंगे। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की गवर्नेंस, नॉमिनेशन एंड रेम्यूनेरेशन कमिटी ने बोर्ड तथा वरिष्ठ प्रबंधकों की रिस्ट्रक्चरिंग के तहत यह फैसला लिया है।

एमएंडएम ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि एक अप्रैल 2021 से अनीश शाह कंपनी के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) होंगे। बोर्ड ने कहा कि फिलहाल पवन गोयनका एक अप्रैल, 2020 से तक इस पद पर कार्य करेंगे।

गोयनका के बाद कंपनी के सीईओ पद की कमान अनीश शाह संभालेंगे, जो फिलहाल महिन्द्रा एंड महिन्द्रा समूह के अध्यक्ष (रणनीति) हैं। सीईओ के रूप में उनका कार्यकाल 1 अप्रैल 2021 से शुरू होगा। शाह एक अप्रैल, 2020 से कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) पद की कमान भी संभालेंगे, जिस पद पर अभी वी.एस.पार्थशास्त्री हैं। सीईओ के रूप में शाह का कार्यकाल चार वर्षों का होगा, और वे 31 मार्च, 2025 तक इस पद पर रहेंगे।

कंपनी के मौजूदा प्रेजिडेंट (फार्म इक्विपमेंट सेक्टर) राजेश जेजुरीकार को ऑटोमोटिव ऐंड फॉर्म सेक्टर्स के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया है। इनका कार्यकाल चार साल का होगा और यह 1 अप्रैल, 2020 से प्रभावी होगा।

Updated : 20 Dec 2019 1:38 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top