Top
Home > देश > येदियुरप्पा ने कुमारस्वामी से मांगा इस्तीफा

येदियुरप्पा ने कुमारस्वामी से मांगा इस्तीफा

येदियुरप्पा ने कुमारस्वामी से मांगा इस्तीफा

नई दिल्ली। कर्नाटक संकट के बीच कांग्रेस के नीतिकारों को पूरा यकीन है कि संकट टल जाएगा और मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी की सरकार बच जाएगी। कांग्रेस के बागी विधायक के. टी. एम. नागराज के तेवर नरम पड गए हैं। इसके बाद आज मुंबई पहुंच गए हैं। इससे सस्पेंस बढ़ गया है।

मुंबई में ही अन्य बागी विधायक ठहरे हुए हैं। शनिवार को दिनभर कांग्रेस के रणनीतिकार बागी विधायकों को मनाने का प्रयास करते रहे और अब वे कुछ आशावादी नजर आ रहे हैं। कांग्रेस ने सोमवार को अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है। दूसरी तरफ बीएस येदियुरप्पा ने सीएम कुमारस्वामी से इस्तीफा मांगा है। मंत्री डी. के. शिवकुमार ने रविवार को बताया कि विश्वासमत प्रस्ताव के वक्त उनके सभी विधायक पार्टी के साथ आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे हमारे सभी विधायकों पर भरोसा है। वे कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुने गए हैं और लंबे समय से पार्टी में हैं।

कांग्रेस नेता शिवकुमार ने आगे बताया कि विश्वासमत प्रस्ताव के वक्त सभी कानून के मुताबिक चलेंगे। कानून एकदम साफ है। अगर वे विश्वासमत के खिलाफ वोट देते हैं तो उनकी सदस्यता चली जाएगी। कांग्रेस पार्टी उनकी मांगों को पूरा करने के लिए तैयार है। हमें संकेत मिल रहे हैं कि वे हमारी सरकार को बचाएंगे।

इसी बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने सीएम कुमारस्वामी का इस्तीफा मांग लिया है। उन्होंने कहा कि मैं सीएम एचडी कुमारस्वामी से कहना चाहता हूं कि वह तुरंत इस्तीफा दें क्योंकि जेडीएस और कांग्रेस के 15 से ज्यादा विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।'उन्होंने यह भी कहा कि दो निर्दलीय विधायकों ने भी मंत्रिपद से इस्तीफा दिया है जो दिखाता है कि वे भाजपा को सहयोग करेंगे।

Updated : 14 July 2019 2:31 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top