Top
Home > देश > तीन तलाक अध्यादेश : कांग्रेस ने जताई चिंता, पति जेल जाएगा तो भत्ता कौन देगा

तीन तलाक अध्यादेश : कांग्रेस ने जताई चिंता, पति जेल जाएगा तो भत्ता कौन देगा

तीन तलाक अध्यादेश : कांग्रेस ने जताई चिंता, पति जेल जाएगा तो भत्ता कौन देगा

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने तीन तलाक मामले में सरकार के अध्यादेश संबंधित फैसले पर चिंता जताते हुए कहा है कि तलाक देने वाला पति अगर जेल चला जाएगा तो पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को भत्ता कैसे मिलेगा।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तीन तलाक एक गैर कानूनी, असंवैधानिक और अमानवीय व्यवस्था थी। उच्चतम न्यायालय ने इस प्रथा के एक अंग को अपने निर्णय में गैर-कानूनी कर दिया। अब मामला महिला अधिकारों और उन्हें न्याय दिलाने का है। उन्होंने कहा कि तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं को संपत्ति में हिस्सा और परिवार का भरण-पोषण करने के लिए भत्ता मिलना चाहिए। अगर पति ऐसा नहीं करता तो उसकी संपत्ति अटैच की जाए।

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार मुस्लिम महिलाओं को उनके अधिकारों से वंचित रखना चाहती है। अगर पीड़ित महिला का पति जेल चला जाएगा तो पत्नी को भत्ता और संपत्ति में हिस्सा कौन देगा। इस संबंध में कांग्रेस ने सरकार को कुछ सुझाव दिए थे जैसे पति की संपत्ति अटैच की जाए। भाजपा ने कांग्रेस के इन सुझावों पर विचार नहीं किया । उन्होंने कहा, ''मोदी सरकार इसे राजनीतिक फुटबाल अधिक और मुस्लिम महिलाओं के साथ न्याय का मामला कम बनाना चाहती है।''

Updated : 2018-09-20T00:58:28+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top