Home > देश > परिणामों को लेकर बोले शरद पवार - सत्ता तो आती-जाती रहती है, लेकिन प्रतिबद्धता जरूरी

परिणामों को लेकर बोले शरद पवार - सत्ता तो आती-जाती रहती है, लेकिन प्रतिबद्धता जरूरी

परिणामों को लेकर बोले शरद पवार - सत्ता तो आती-जाती रहती है, लेकिन प्रतिबद्धता जरूरी
X
Image Credit : ANI Tweet

दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए गुरुवार सुबह से ही मतगणना जारी है। राज्य के रुझानों को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने चुनाव में कड़ी मेहनत की है और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन ने अपना सबसे बेहतर दिया है। मैं उन सभी को धन्यवाद करता हूं।

शरद पवार ने कहा कि सत्ता आती है और जाती है लेकिन प्रतिबद्धता जरूरी होती है। उन्होंने कहा कि एक और जरूरी बात कि जो हमें छोड़कर गए, उन्हें स्वीकार नहीं किया गया है। एनीसीपी प्रमुख ने कहा कि हम जल्द ही अपने समर्थकों के साथ चुनाव को लेकर बैठक करेंगे और भविष्य के फैसले पर बात करेंगे। एनसीपी-कांग्रेस और अन्य सहयोगी मिलकर तय करेंगे, भविष्य में क्या करना है। हम शिवसेना के साथ नहीं जाएंगे।

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के रुझान इस ओर संकेत कर रहे हैं कि भाजपा-शिवसेना का गठबंधन फिर से सत्ता में काबिज होने की तैयारी में है। राज्य विधानसभा की कुल 288 सीटों में से 283 के रुझान आ चुके हैं। अब तक मिले रुझानों के मुताबिक 99 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है, 61 सीटों पर शिवसेना, 41 सीटों पर कांग्रेस, 49 सीटों पर राकांपा और 15 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे वर्ली विधानसभा सीट से अपने प्रतिद्वंद्वी राकांपा के सुरेश माने पर 16,393 मतों से बढ़त बनाए हुए हैं। मुंबई के महापौर शिवसेना के नेता विश्वनाथ महादेश्वर बांद्रा-पूर्व सीट से निर्दलीय उम्मीदवार तृप्ति सावंत से 3,010 मतों से आगे चल रहे हैं।

राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल येवला सीट पर अपने प्रतिद्वंद्वी शिवसेना संभाजी पवार से 2,542 मतों से आगे चल रहे हैं। भाजपा के नीतेश राणे कणकवली सीट पर शिवसेना के सतीश सावंत से 5,017 मतों से आगे चल रहे हैं।

Updated : 2019-10-24T16:16:53+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top