Home > देश > आरके स्टूडियों हुयी गोदरेज की, लग्जरी फ्लैट्स का होगा निर्माण

आरके स्टूडियों हुयी गोदरेज की, लग्जरी फ्लैट्स का होगा निर्माण

आरके स्टूडियों हुयी गोदरेज की, लग्जरी फ्लैट्स का होगा निर्माण
X

नई दिल्ली। कपूर परिवार के स्वामित्व वाली आरके स्टूडियो अब देश के बड़े व्यापारी समूह गोदरेज की हो गयी है। गोदरेज प्रॉपर्टीज ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि मुम्बई के चैंबूर इलाके में 2.2 एकड़ में फैले इस स्टूडियो की जमीन पर अब लग्जरी फ्लैट्स और रिटेल स्पेश डेवलप किया जाएगा। गोदरेज प्रॉपर्टीज गोदरेज समूह की सहायक कंपनी है।

गोदरेज प्रॉपर्टीज की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, 2.2 एकड़ में फैले आरके स्टूडियो में 33,000 वर्ग मीटर क्षेत्र में मॉडर्न रेजिडेंशियल अपार्टमेंट और लग्जरी रिटेल स्पेश डेवलप किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने इस डील की राशि का खुलासा नहीं किया है। गोदरेज प्रॉपर्टीज के कार्यकारी अध्यक्ष पिरोजशा गोदरेज ने कहा है कि चैंबूर की यह आईकोनिक साइट कंपनी के डेवलपमेंट प्रोफाइल को बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि यह हमारी भारत के प्रमुख शहरों में प्रमुख स्थानों पर उपस्थिति दर्ज कराने की रणनीति में अह्म भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि हम अपने ग्राहकों को इस साइट पर उत्कृष्ट जीवनयापन प्रदान करने के साथ इस स्थल की विरासत का जश्न मनाएंगे।

उल्लेखनीय है कि आज से 70 वर्ष पहले 1948 में आरके फिल्म्स का निर्माण हुआ था। इसका नाम शोमैन राजकपूर के नाम पर रखा गया था। राजकपूर ने अपनी ज्यादातर फिल्मों की शूटिंग आरके स्टूडियो में ही की थी। आवारा, श्री 420, मेरा नाम जोकर, बॉबी यहां शूट हुई प्रमुख फिल्में हैं। फिलहाल इस स्टूडियो की देखरेख कपूर परिवार कर रहा था। लेकिन ज्यादा आमदनी नहीं होने के कारण कपूर परिवार ने इसे बेचने का फैसला किया था।

Updated : 3 May 2019 11:54 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top