Top
Home > देश > सर्जिकल स्ट्राइक-2 पर राहुल बोले, भारतीय पायलटों को सलाम

सर्जिकल स्ट्राइक-2 पर राहुल बोले, भारतीय पायलटों को सलाम

सर्जिकल स्ट्राइक-2 पर राहुल बोले, भारतीय पायलटों को सलाम
X

नई दिल्ली। भारत भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को भारत और पाकिस्तान की नियंत्रण रेखा पार कर पाक अधिकृत क्षेत्र में बम गिराए। इसे सर्जिकल स्ट्राइक-2 का नाम दिया जा रहा है। भारतीय वायु सेना के शौर्य भरे कार्य के लिए देशभर में प्रशंसा हो रही है। पुलवामा हमले के बाद पूरे देश में भारतीय जवानों की शहादत का बदला लेने की मांग की जा रही थी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर के माध्यम से कहा है कि ''मैं भारतीय वायु सेना के पायलटों को सलाम करता हूं" । वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सेना को इसके लिए बधाई दी है।

हालांकि इस हमले की पाकिस्तान की ओर से पुष्टि नहीं की जा रही है। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के अनुसार वहां की सेना का कहना है कि भारत ने सीमा का उल्लंघन तो किया है लेकिन उनके जवाबी कार्रवाई से भारतीय हवाई सेना को पीछे हटना पड़ा है।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का कहना है कि आखिर किस बालाकोट की बात की जा रही है। अगर केपीके का बालाकोट है तो यह बड़ी कार्रवाई है, लेकिन अगर यह पूँछ सेक्टर का बालाकोट है तो यह केवल एक सांकेतिक हमला है।

वहीं इस संबंध में दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास पर मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक चल रही है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और खुफिया विभाग के अधिकारी मौजूद हैं।

वहीं पाकिस्तान में भी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस संबंध में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए एक आपातकालीन बैठक बुलाई है।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि बालाकोट एलओसी सीमा में काफी अंदर जाकर है, जहां पर अक्सर हाफिज सईद भाषण देता नजर आता है। अगर भारतीय वायुसेना ने इतने अंदर जाकर हमला किया है तो यह एक सफल मिशन रहा है। कांग्रेस ने अपने अधिकारी टि्वटर हैंडल से इसे 'जय जवान-जय हिंदुस्तान' कहा है।

शशि थरूर ने कहा है कि 'जय हिंद'। हालांकि अभी तक इस संबंध में भारत सरकार, केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेताओं की तरफ से बयान नहीं आया है।

Updated : 26 Feb 2019 5:35 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top