Home > देश > राहुल गांधी दें अपनी सम्पत्ति का हिसाब : पात्रा

राहुल गांधी दें अपनी सम्पत्ति का हिसाब : पात्रा

राहुल गांधी दें अपनी सम्पत्ति का हिसाब : पात्रा
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को अपनी सम्पत्ति एवं आय का हिसाब देना चाहिए। पात्रा ने रविवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि वर्ष 2004 में राहुल गांधी ने अपने चुनावी हलफनामे में कुल संपत्ति 55 लाख 38 हजार 123 रुपये बताई थी जो वर्ष 2009 में बढ़कर दो करोड़ रुपये हो गई, जबकि वर्ष 2014 में बढ़कर नौ करोड़ हो गई। राहुल गांधी जवाब दें कि उनकी सम्पत्ति में इतना इजाफा कैसे हुआ?

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल और प्रियंका वाड्रा ने दिल्ली की महरौली में एक फॉर्म हाउस खरीदा। इसका नाम इंदिरा फॉर्म हाउस है। यह 4.69 एकड़ फैला हुआ है। उन्होंने कहा कि जिग्नेश शाह की कंपनी एफटीआईएल से राहुल ने 11 महीने का लीज एग्रीमेंट साइन किया था। करार के मुताबिक फॉर्म हाउस के लिए प्रतिमाह 6.7 लाख रुपये चुकाने की बात तय हुई थी। एफटीआईएल ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को ब्याज रहित दो अलग-अलग क्रमश: 40.20 और 20.10 लाख रुपये के चेक दिए थे। पात्रा ने सवाल उठाया कि इस फॉर्म हाउस को राहुल गांधी ने एफटीआईएल को 6.7 लाख रुपये प्रतिमाह रेंट पर लिया लेकिन चुनाव आयोग को राहुल गांधी ने इस संपत्ति की कीमत महज नौ लाख रुपये बताई।

पात्रा ने कहा कि राहुल ने यूनिटेक के साथ भी समझौता किया था। उन्होंने वर्ष 2010 में गुरुग्राम में यूनीटेक से दो कॉमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदी थी, जिसकी कीमत सात करोड़ रुपये से अधिक है। अगर राहुल इसे चैलेंज करते हैं तो वो प्रूफ दे सकते हैं। इसी तरह इंग्लैंड में राहुल गांधी ने 'बैकऑप्स लिमिटेड' नाम से एक कंपनी बनाई थी। राहुल उस कंपनी के 80 फीसदी हिस्से के मालिक थे। हालांकि कुछ समय बाद वह कंपनी बंद कर दी गई। ऐसे में इस कंपनी को बेचा गया तो राहुल गांधी को कितने पैसे मिले? किसने खरीदा? उसकी विस्तृत जानकारी राहुल गांधी क्यों नहीं दे रहे। इसका जवाब राहुल गांधी को देना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में कांग्रेस ने भाजपा पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा से 1800 करोड़ रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। इसके बाद से ही दोनों पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है।

Updated : 24 March 2019 1:54 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top