Home > देश > प्रधानमंत्री ने एनडीए के लिए मांगा जनता का आशीर्वाद

प्रधानमंत्री ने एनडीए के लिए मांगा जनता का आशीर्वाद

-21वीं सदी में जन्में 1.5 करोड़ युवा मतदाताओं से विशेष रूप से की रिकॉर्ड मतदान की अपील

प्रधानमंत्री ने एनडीए के लिए मांगा जनता का आशीर्वाद
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित होते ही देशवासियों विशेष रूप से युवा मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि भारत अपने लोगों की आकांक्षाओं को पूरा कर रहा है और 2019 का आम चुनाव विश्वास और सकारात्मकता की भावना पर आधारित होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग की सराहना की। उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों से भी तमाम राजनीतिक विरोधों के बावजूद देश का विकास और हर भारतीय के सशक्तिकरण को मुख्य मुद्दा बनाने की सलाह भी दी। प्रधानमंत्री ने पिछले लोकसभा चुनाव में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के कारण यूपीए को जनता द्वारा खारिज किए जाने का भी जिक्र किया।

मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा चुनाव लोकतंत्र का पर्व है। मैं अपने साथी भारतीयों से 2019 के लोकसभा चुनावों को उनकी सक्रिय भागीदारी से समृद्ध करने का आग्रह करता हूं। मुझे उम्मीद है कि इस चुनाव में ऐतिहासिक मतदान होगा। मैं विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वाले युवाओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आह्वान करता हूं।

प्रधानमंत्री ने विशाल भू-भाग में फैले देश में निर्विघ्न चुनाव कराने वाले चुनाव आयोग के सभी अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि भारत में अनेक वर्षों से चुनावों के आयोजन के लिए चुनाव आयोग पर बहुत गर्व है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में, लोगों ने बड़े पैमाने पर यूपीए को खारिज कर दिया। यूपीए के भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और नीतिगत पक्षाघात पर अभूतपूर्व गुस्सा था। भारत का आत्मविश्वास सर्वकालिक कम था और भारत के लोग इस तरह के क्षय और निराशावाद से छुटकारा चाहते थे। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए शुभकामनाएं। हम विभिन्न दलों से संबंधित हो सकते हैं लेकिन हमारा उद्देश्य एक ही होना चाहिए- भारत का विकास और हर भारतीय का सशक्तिकरण।

मोदी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों ने सिद्ध किया है कि 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद और भागीदारी के साथ जो पहले असंभव समझा जाता था वह अब संभव हो गया है। उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव विश्वास और सकारात्मकता की भावना के बारे में हैं, जिसके साथ भारत अपने लोगों की आकांक्षाओं को पूरा कर रहा है। उन्होंने कहा कि आज, भारत के लोग जानते हैं कि यह संभव है: सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनें। आतंक का मुंहतोड़ जवाब दें। रिकॉर्ड गति से गरीबी हटाओ। भारत को स्वच्छ बनाएं। भ्रष्टाचार हटाओ और भ्रष्टाचारियों को सजा दो। समावेशी और व्यापक विकास सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आज 50 करोड़ भारतीयों के पास अच्छी गुणवत्ता और मुफ्त स्वास्थ्य सेवा है। असंगठित क्षेत्र के 42 करोड़ लोगों की वृद्धावस्था पेंशन तक पहुंच है। 12 करोड़ किसान परिवारों को 6000 रुपये का वार्षिक मौद्रिक समर्थन मिलता है। करोड़ों मध्यम वर्गीय परिवारों को आयकर से छूट प्राप्त है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को गर्व है कि 2.5 करोड़ परिवारों के पास पहली बार बिजली है। 7 करोड़ घरों में धुआं रहित रसोई है। 1.5 करोड़ भारतीयों को अपने घर मिले। ये और कई अन्य उदाहरण बताते हैं कि सही दृष्टिकोण और भविष्यवादी नीतियों के साथ, कुछ भी असंभव नहीं है। उन्होंने कहा कि 'सबका साथ, सबका विकास' से प्रेरित होकर, एनडीए आपसे फिर से आशीर्वाद मांगता है। हमने पिछले पांच साल बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में बिताए जो 70 लंबे वर्षों तक अधूरी रह गई थीं। अब, उस पर निर्माण करने और एक मजबूत, समृद्ध और सुरक्षित भारत बनाने का समय आ गया है।

Updated : 10 March 2019 1:43 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top