Home > देश > एग्जिट पोल के नतीजों से विपक्ष ने ईवीएम पर उठाए सवाल, आन्दोलन करने की दी चेतावनी

एग्जिट पोल के नतीजों से विपक्ष ने ईवीएम पर उठाए सवाल, आन्दोलन करने की दी चेतावनी

एग्जिट पोल के नतीजों से विपक्ष ने ईवीएम पर उठाए सवाल, आन्दोलन करने की दी चेतावनी
X

नई दिल्ली। विपक्ष फिर एक बार ईवीएम को लेकर सवाल उठाना प्रारंभ कर दिया हैं।चुनाव के नतीजों से पहले ही EVM पर एक दंगल शुरू हो गया । यह दंगल का कारण एग्जिट पोल के नतीजे हैं, जिसमें बताया गया है कि आएगा तो मोदी है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली में चुनाव आयोग के बाहर धरना प्रदर्शन कर सकते हैं। उनके साथ कई अन्य विपक्षी दल भी जुड़ेंगे। विपक्षी नेताओं ने ईवीएम में गड़बड़ी का डर जताया है तो वहीं VVPAT की पर्चियों की गिनती की मांग भी की है। चंद्रबाबू नायडू के साथ इस मसले पर कांग्रेस के अहमद पटेल, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, सपा के रामगोपाल यादव, सीपीआई के सीताराम येचुरी, टीएमसी के डेरेक ओ'ब्रायन के अलावा अन्य कई पार्टियों के नेता भी शामिल होने का कार्यक्रम है।

जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी EVM पर उठाए सवाल उठाते हुए कहा कि ईवीएम स्विच करने की खबरें लगातार आ रही हैं, लेकिन अभी तक चुनाव आयोग की तरफ से कोई सफाई नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह एग्जिट पोल के बाद इस तरह की लहर बनाने की कोशिश हो रही है, ये एक तरह से दूसरे बालाकोट की तैयारी है।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने 23 मई को लोकसभा चुनाव की काउंटिंग से पहले चुनाव आयोग द्वारा गाइड लाइन जारी नहीं होने पर आंदोलन का रास्ता अपनाने का ऐलान कर दिया । संजय सिंह ने कहा कि राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से लिखकर कहा था कि VVPAT की पर्चियों और EVM मशीन में कोई मिस मैच होता है या दोनों के वोट में मिसमैच और गड़बड़ी पाई जाती है तो आगे की गाइड लाइन क्या है? - क्या उस क्षेत्र का चुनाव रद्द होगा? - क्या उस क्षेत्र में दोबारा मतगणना होगी?

Updated : 2019-05-23T09:58:18+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top