Top
Home > देश > एनएससीएन (आईएम) का एरिया कमांडर हुआ गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

एनएससीएन (आईएम) का एरिया कमांडर हुआ गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

एनएससीएन (आईएम) का एरिया कमांडर हुआ गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

चराईदेव (असम)। असम, नगालैंड और अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती विभिन्न इलाकों में धन उगाही समेत विभिन्न अपराधजनित कार्यों से जुड़े नगा उग्रवादी संगठन एनएससीएन (आईएम) एक खूंखार कैडर को गिरफ्तार किया गया है।

सेना, असम रायफल और असम पुलिस के संयुक्त अभियान में चलाए गए अभियान के दौरान रविवार को उग्रवागी संगठन एनएससीएन (आईएम) के स्वयंभू एरिया कमांडर अन्नक वांग्सा को गिरफ्तार किया गया।

असम रायफल के 07वीं सेक्टर डीआईजी सेवरान ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गिरफ्तार उग्रवादी संगठन का अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिला, असम के चराईदेव और नगालैंड के मोन जिले का एरिया कमांडर है। उससे पूछताछ के आधार पर भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है।

एनएससीएन (आईएम) के खूंखार कैडर को गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार की तड़के 03.30 बजे चराईदेव जिले के नामतोला से यानपेन एक्सि की ओर जाते समय स्कार्पियो वाहन से गिरफ्तार किया गया।

उग्रवादी की स्वीकारोक्ति के आधार पर असम-नगालैंड के सीमावर्ती इलाके में स्थित उसके घर से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया।

बरामद हथियारों में एक एके-56 रायफल, दो 09 एमएम की पिस्तौल, एक हैंडग्रेनेड, एक आईईडी, एके-56 रायफल की 98 राउंड जीवित कारतूस, 09 एमएम पिस्तौल की 53 राउंड कारतूस, 06 कारटीज, 11 डिटोनेटर तथा नगद 05 लाख 36 हजार रुपये बरामद किए गए हैं।

उग्रवादी अन्नक बांग्सू एनएससीएन (आईएम) के स्वयंभू मेजर जनरल एबसलम टांगखूल का घनिष्ट सहयोगी बताया गया है। सूत्रों ने बताया है कि अरुणाचल के लोंगिडंग, असम के चराईदेव व नगालैंड के मोन जिले में धन उगाही, विस्फोटक गतिविधियों समेत कई तरह के अपराधी कार्यों में लिप्त था। जिसके चलते उक्त इलाकों में लोगों का जीना हराम हो गया था। सैन्य अधिकारी ने बताया कि इलाके में उग्रवादियों के विरूद्ध इस तरह का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

सेना ने कानूनी कार्रवाई के लिए उग्रवादी व बरामद हथियार को पुलिस को सौंप दिया है। इस संबंध में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आतंकी से पूछताछ कर रही है।

Updated : 15 July 2019 3:43 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top