Top
Home > देश > इमरान खान के शपथ ग्रहण के गवाह बनेंगे नवजोत सिद्धू

इमरान खान के शपथ ग्रहण के गवाह बनेंगे नवजोत सिद्धू

इमरान खान के शपथ ग्रहण के गवाह बनेंगे नवजोत सिद्धू

चंडीगढ़। पाकिस्तान में शनिवार को गठित होने वाली नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का गवाह बनने के लिए पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री एवं पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को पाकिस्तान रवाना हो गए। इमरान खान नवजोत सिंह सिद्धू के पुराने दोस्तों में से एक हैं। इमरान ने बतौर प्रधानमंत्री होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भारत से नवजोत सिंह सिद्धू व कपिल देव को अधिकारित न्यौता मिला था।

निमंत्रण पत्र के अलावा इमरान खान ने फोन करके भी न्योता दिया था। सिद्धू ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की सहमति देते हुए पाकिस्तानी एंबेसी से वीजा के लिए आवेदन किया था। पाकिस्तानी एंबेसी द्वारा बृहस्पतिवार को नवजोत सिंह सिद्धू को करीब दो सप्ताह के लिए पाकिस्तान का वीजा दिया गया है। वीजा मिलने के बाद सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय व गृहमंत्रालय को भी इस बारे में सूचित कर दिया है। इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को बाघा-अटारी सीमा के रास्ते पाकिस्तान गए हैं।

बताया जाता है कि नवजोत सिद्धू अपनी गाड़ियों के माध्यम से अटारी सीमा तक गए। इसके बाद उन्होंने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर आदि करने की प्रक्रिया को अमली रूप देने के बाद बाघा सीमा के रास्ते पाकिस्तान में प्रवेश किया। जहां पाकिस्तानी अधिकारियों ने प्रोटोकॉल के अनुसार उनका स्वागत किया। इसके बाद सिद्धू पाक अधिकारियों की अगुवाई में लाहौर पहुंचे। जहां वह इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

नवजोत सिद्धू शुक्रवार को पाकिस्तान में अपने निजी दौरे पर रवाना हुए हैं। उन्होंने लंबे समय से इमरान खान के साथ न केवल क्रिकेट मैच खेले हैं बल्कि कई कार्यक्रमों में मंच भी साझा किया है। बकौल सिद्धू इमरान खान को क्रीम रंग के पठानी सूट व कुर्ते पायजामे अधिक पसंद हैं। जिसके चलते नवजोत सिद्धू भी उन्हें उपहार स्वरूप देने के लिए क्रीम रंग की पशमीना शॉल खरीदी है। यही नहीं इमरान खान के शपथ ग्रहण को सिद्धू खास बनाना चाहते हैं।

इमरान खान व नवजोत सिद्धू ज्यादातर मौकों पर पठानी सूट ही पहनते हैं। इसलिए सिद्धू ने भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए इमरान के साथ मेल खाते कपडे़ तैयार करवाए हैं। सरदर पार से आकर शुरू की थी सियासत: नवजोत सिद्धू व इमरान खान के राजनीतिक करियर में कई समानताएं हैं।

सिद्धू ने जब वर्ष 2004 के दौरान अपनी सियासी पारी शुरू की तो वह पाकिस्तान से ही भारत आए थे। यहां आने से पहले सिद्धू पाकिस्तान में क्रिकेट कमेंट्री करते थे। उन्हें जब चुनाव लड़ने का न्यौता दिया गया तो वह पाकिस्तान में क्रिकेट कमैंटेटर की नौकरी छोड़कर ही भारत में आए थे। यहां आकर सिद्धू ने राजनीति की कामयाब पारी खेली।

Updated : 2018-08-18T15:11:02+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top