Top
Home > देश > नवजोत सिंह सिद्धू के पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर जवाब दें राहुल : भाजपा

नवजोत सिंह सिद्धू के पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर जवाब दें राहुल : भाजपा

नवजोत सिंह सिद्धू के पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर जवाब दें राहुल : भाजपा
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस नेता व पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तानी सेना प्रमुख को गले लगाने पर दी गई सफाई की तीखी आलोचना की है। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि देश में कांग्रेस समानांतर सरकार नहीं चला सकती और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इस पर जवाब देना चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सिद्धू ने पाकिस्तान यात्रा के दौरान वहां के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाने को उचित ठहराया है जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इसे गलत बताया था। इसके बाजवूद, सिद्धू इसे सही बता रहे हैं, यह दुखद है और भाजपा इसकी कड़ी भर्त्सना करती है।

पात्रा ने कहा कि पाकिस्तान शांति वार्ता को बाधित करता आया है। नवजोत सिंह सिद्धू ने जिस प्रकार अपनी प्रेस कांफ्रेंस में अपनी बात रखी है, उससे उन्होंने भारत को कटघरे में खड़ा करने का काम किया है। पात्रा ने कहा कि भाजपा इसका जवाब अब कांग्रेस अध्यक्ष से चाहती है।

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस समय-समय पर पाकिस्तान और वहां के नेताओं को आक्सीजन देने का काम करती रही है। सैफुद्दीन सोज, गुलाम नबी आजाद, नवजोत सिंह सिद्धू, मणिशंकर अय्यर, शशि थरूर जैसे नेताओं के हाल के बयानों को देखने पर ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने भारत में पाकिस्तान डेस्क खोल रखा है।

भाजपा नेता ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू प्रेस कांफ्रेंस करके कहते है कि दो दिनों में पाकिस्तान ने उन्हें वो दे दिया जो पूरी उम्र नहीं मिला हिन्दुस्तान में, भाजपा राहुल गांधी से पूछना चाहती है कि उनके नेताओं को पकिस्तान जाकर ऐसा क्या मिल जाता है?

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी को समझना चाहिए कि देश में उनके दल की सरकार नहीं है। वह समानांतर सरकार नहीं चला सकते। दूसरे देशों के साथ कूटनीतिक संबंध की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की परिधि में आती है और वह बखूबी अपना दायित्व निभा रही है।

Updated : 2018-08-22T01:31:53+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top