Home > देश > मोदी ने गरीब को मिटाने का काम किया, हम गरीबी मिटाएंगे : राहुल गांधी

मोदी ने गरीब को मिटाने का काम किया, हम गरीबी मिटाएंगे : राहुल गांधी

मोदी ने गरीब को मिटाने का काम किया, हम गरीबी मिटाएंगे : राहुल गांधी
X

श्रीगंगानगर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को सूरतगढ़ के नगरपालिका स्टेडियम में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी ने गरीब को मिटाने का काम किया, हम गरीबी मिटाने का काम करेंगे। हम गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर हर खाते में हर महीने बारह हजार रुपए, हर साल 72 हजार और पांच साल में तीन लाख साठ हजार रुपए डालकर दिखाएंगे। इसमें कोई भेदभाव नहीं होगा। कांग्रेस पार्टी जो कहती है, वह करती है।उन्होंने इस जनसभा के जरिए कांग्रेस के चुनाव अभियान का श्रीगणेश करते हुए यह बात कही।

राहुल ने कहा कि मोदी अमीरों को पैसा देते हैं तो कांग्रेस गरीबों को पैसा देगी। हम न्यूनतम आमदनी की लाइन बना देंगे। इस लाइन से नीचे एक भी व्यक्ति नहीं होना चाहिए। इस साल कांग्रेस सरकार बनने के बाद प्रति व्यक्ति न्यूनतम आय बारह हजार रुपये होगी। कांग्रेस सरकार देश के बीस फीसदी लोगों को हर साल 72 हजार रुपए बैंक खाते में डाल कर देगी। कहा कि यूपीए सरकार ने दस साल में चौदह करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला। अब पच्चीस करोड़ लोग बचे हैं। हमने गरीबी को मिटाने के लिए मंथन किया और यह निर्णय लिया है। पीएम मोदी ने काले धन वालों की मदद की। नोटबंदी के बहाने उन्होंने बैंकों के पिछले दरवाजे से करोड़ों का काला धन सफेद कर दिया। मोदी सरकार ने देश को मेहुल चोकसी, नीरव मोदी जैसे पन्द्रह-बीस लोगों के हवाले कर दिया है। इन्हें करोड़ों रुपये दे दिए जबकि बेरोजगार युवाओं के लिए बैंकों के दरवाजे बंद कर दिए। हम बैंकों के दरवाजे जरूरतमंद युवाओं के लिए खोलेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारे सामने चुनाव हैं, यह दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक ओर नरेन्द्र मोदी, आरएसएस और भाजपा की देश को बांटने की विचारधारा है तो दूसरी ओर लड़ाई इन दोनों से है। पांच साल से मोदी दो हिंदुस्तान बनाने की कोशिश कर रहे हैं। एक प्राइवेट हवाई जहाज वालों का हिंदुस्तान और दूसरा किसानों, बेरोजगारों और मजदूरों का हिंदुस्तान। कहा कि देश में सब लोगों के लिए जगह होनी चाहिए। मोदी के हिंदुस्तान में केवल अमीर लोग सपना देख सकते हैं। मोदी ने हर खाते में पन्द्रह लाख रुपए डालने, दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने, किसानों का कर्जा माफ करने आदि की बातें कहीं। नोटबंदी कर दी और लोगों की बचत भी उनसे छीन ली। गरीबों के लिए चलाई जा रही तमाम योजनाएं बंद कर दीं। मोदी ने मनरेगा का मजाक उड़ाया।

मोदी अपने को चौकीदार कहते हैं लेकिन वह किसके चौकीदार हैं। वह लोगों से सवाल करते हैं कि आपने किसान, गरीब और बेरोजगार के घर में चौकीदार देखा है। सभा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित अन्य ने भी संबोधन दिया। सभा में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, प्रभारी मंत्री गोविंद डोटासरा, मंत्री रघु शर्मा एवं कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद रहे।

Updated : 26 March 2019 3:10 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top