Top
Home > देश > स्वामी के ट्वीट से नाराज मालदीव

स्वामी के ट्वीट से नाराज मालदीव

स्वामी के ट्वीट से नाराज मालदीव
X

माले/नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के एक ट्वीट से मालदीव सरकार और वहां के लोग नाराज हो गए हैं। साथ ही भारत सरकार के लिए यह चिंता का सबब भी बन गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मालदीव के विदेश सचिव अहमद सरीर ने भारतीय उच्चायोग अखिलेश मिश्रा को इस रविवार को समन किया और अपनी नाराजगी जाहिर की। मालदीव सरकार ने इस बयान को लेकर आधिकारिक तौर पर भी भारत सरकार से अपनी चिंता जताई है और इसे चौंकाने वाला बताया है।

विदित हो कि गत 24 अगस्त को सुब्रमण्यण स्वामी ने ट्वीट कर कहा था, "अगर मालदीव में चुनाव के दौरान गड़बड़ी होती है तो भारत को हमला बोल देना चाहिए।"

स्वामी के इस बयान पर भारत सरकार ने किसी तरह की टिप्पणी करने से इनकार किया था। सरकार की ओर से कहा गया था कि यह उनके निजी विचार हैं। ऐेसे में वह किसी को कुछ कहने से नहीं रोक सकते हैं।

स्वामी के इस ट्वीट के बाद कई मालदीव के नागरिकों ने ट्विटर पर ही रोष व्यक्त किया। एक यूजर ने लिखा कि भारत को सबसे पहले अपनी चिंताओं को दूर करना चाहिए। ' हम किसी को भी हमारे ऊपर हमला करना का मौका नहीं देंगे। हम लड़ेंगे, आकार मायने नहीं रखता है. हमें तुम्हारी मदद की जरूरत नहीं है।'

इस पर स्वामी ने जवाब दिया, ' चुनाव में धांधली मत करो। हमने तुम्हें 1988 में तमिल आतंकियों से बचाया था, उस समय जब मालदीव में हमने भारतीय सेना को भेजा था, तब किसी ने कोई आपत्ति नहीं जताई थी।'

इतना ही नहीं स्वामी ने लिखा कि अगर मालदीव में चुनावों में धांधली हुई तो देश इस्लामिक आतंक का गढ़ बन जाएगा।

Updated : 2018-08-30T00:27:36+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top