Top
Home > देश > लालजी टंडन बने बिहार के नए राज्यपाल, सत्यपाल मलिक को जम्मू-कश्मीर की कमान

लालजी टंडन बने बिहार के नए राज्यपाल, सत्यपाल मलिक को जम्मू-कश्मीर की कमान

लालजी टंडन बने बिहार के नए राज्यपाल, सत्यपाल मलिक को जम्मू-कश्मीर की कमान

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को तीन नए राज्यपालों की नियुक्ति को मंजूरी दी और चार राज्यपालों के तबादले किये। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री लालजी टंडन को बिहार का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। हरियाणा और उत्तराखंड में भी नए राज्यपालों क्रमश: सत्यदेव नारायण आर्य और बेबी रानी मौर्य की नियुक्ति की गई है।

राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का तबादला कर दिया गया है उन्हें जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। जहां वर्तमान में राष्ट्रपति शासन लागू है। बिहार में सत्यपाल मलिक के स्थान पर लालजी टंडन को राज्यपाल बनाया गया है।

बेबी रानी मौर्य को उत्तराखंड के राज्यपाल नियुक्त किया गया है। वह केके पॉल की जगह लेंगी। हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी को त्रिपुरा का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है जबकि हरियाणा में सोलंकी की जगह सत्यदेव नारायण आर्य को राज्यपाल बनाया गया है।

राष्ट्रपति ने त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत राय को मेघालय स्थानांतरित कर दिया है और मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद को सिक्किम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

Updated : 2018-08-22T02:01:06+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top