Top
Home > देश > लालकृष्ण आडवाणी बोले - भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष थे अटलजी

लालकृष्ण आडवाणी बोले - भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष थे अटलजी

लालकृष्ण आडवाणी बोले - भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष थे अटलजी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारतीय राजनीति का शिखर पुरुष बताते हुए उनके निधन पर गहरा दुख जताया। आडवाणी ने कहा कि अटलजी उनके लिए पिछले 65 सालों से एक वरिष्ठ सहयोगी से ज्यादा घनिष्ठ मित्र थे और उनके निधन से हुए गहरे दुख को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं मिल रहे।

आडवाणी ने कहा कि बतौर संघ प्रचारक से लेकर भारतीय जनसंघ और उसके बाद 1980 में भारतीय जनता पार्टी की स्थापना और आपातकाल के दौरान अटल जी के साथ गुजारे समय की यादें अब शेष हैं।

आडवाणी ने कहा कि अटल जी को देश में गैर कांग्रेसी गठबंधन की स्थिर सरकार देने वाले पुरोधा के रूप में याद किया जाएगा। मुझे भी उनके साथ उप प्रधानमंत्री के रूप में काम करने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि एक वरिष्ठ सहयोगी के रूप में अटल जी ने सदैव मुझे प्रेरित और प्रोत्साहित किया और हर संभव मार्गदर्शन किया ।

आडवाणी ने कहा कि अटल जी चुंबकीय व्यक्तित्व, मंत्रमुग्धकारी भाषण शैली, प्रखर राष्ट्रवाद की भावना और इन सबसे उपर करुणा जैसे उदात्त मानवीय मूल्य, विरोधियों को भी साध लेने की अद्भुत क्षमता और सबको साथ लेकर चलने की योग्यता वाले राजनेता थे।

पूर्व उप प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें अटल जी की कमी हमेशा महसूस होगी।

Updated : 2018-08-17T01:28:13+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top