Home > देश > केजरीवाल हर चीज के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदार ठहराते : सीतारमण

केजरीवाल हर चीज के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदार ठहराते : सीतारमण

केजरीवाल हर चीज के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदार ठहराते : सीतारमण
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद अब उसकी नजर आने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव पर टिक गई है। इसके लिए भाजपा ने अभी से समाज के हर वर्ग को साधना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में भाजपा ने रविवार को तालकटोरा स्टेडिय में राज्यसभा सदस्य विजय गोयल के नेतृत्व में ग्रुप हाउसिंग सोसायटी महासम्मेलन के कार्याक्रम का आयोजन किया। जिसमें दिल्ली के हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले लोगों ने सैकड़ों की संख्या में भाग लिया। साथ ही महासम्मेलन में सोसायटी के पुननिर्माण, ग्रुप हाउसिंग सोसायटी को हो रही विभिन्न समास्याओं के निदान और 2019 के आम बजट पर चर्चा की गई।

मुख्य अतिथि के रूप में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मौजूद रहीं। इसके अलावा दिल्ली भाजपा के सांसद प्रवेश वर्मा, हंसराज हंस, रमेश बिधूड़ी, राज्यसभा सदस्य आरके सिन्हा, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू और दिल्ली भाजपा प्रदेश के कई नेता भी मौजूद रहे। लोगों को संबोधित करते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने 2019 के आम बजट पर चर्चा करते हुए कहा कि यह बजट मध्यम वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया था। इसका सबसे ज्यादा लाभ मध्यम वर्ग के लोगों को ही मिला है।

निर्मला सीतारमण ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि केजरीवाल हर चीज के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदार ठहराते हैं। दरअसल यह उनकी नाकामी है, इसलिए हर समय केंद्र सरकार के खिलाफ कुछ न कुछ बोलते रहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है कि 2022 तक हर देशवासी के ऊपर छत हो। इसलिए गरीब और मध्यम वर्ग को सस्ते घर दिलवाने के लिए इस बार के बजट में 45 लाख रुपये तक के होम लोन पर 3.5 लाख रुपये कर छूट का भी प्रवाधान किया गया है।

उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय दिल्ली की हाउसिंग सोसायटी का पूरा समर्थन करता है। सीतारमण ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर यह भी आरोप लगाया कि केजरीवाल ने यमुना पर कोई काम नहीं किया। अभी तक वाटर फ्रंट प्रोजेक्ट अधूरा पड़ा है।

राज्यसभा सदस्य विजय गोयल ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि इन सोसायटियों में पुननिर्माण पहले भी किया जा सकता था, लेकिन पिछले साढ़े चार साल में दिल्ली सरकार ने इनकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। बल्कि सोसायटी के कामों में रोड़े अटकाती रही है। उन्होंने कहा कि हाउसिंग सोसाटियों का पुनर्निर्माण कर दिल्ली को स्मार्ट सिटी में बदलने का एक अवसर हैं, क्योंकि नए फ्लैटों में पार्किंग सुविधा, सामुदायिक केंद्र, वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम और अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध होगीं जो अभी के वर्तमान फ्लैंटों में नहीं है।

Updated : 14 July 2019 3:07 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top