Home > देश > जेपी नड्डा बोले - आपके वोट की ताकत से ही अनुच्छेद 370 हटाने का निर्णय हो पाया

जेपी नड्डा बोले - आपके वोट की ताकत से ही अनुच्छेद 370 हटाने का निर्णय हो पाया

-370 हटने का बाद अब जम्मू-कश्मीर का हर निवासी वोट दे सकेगा

जेपी नड्डा बोले - आपके वोट की ताकत से ही अनुच्छेद 370 हटाने का निर्णय हो पाया
X

रांची। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इच्छा शक्ति और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व देश के गृहमंत्री अमित शाह की रणनीति से संसद में अनुच्छेद 370 धराशायी हो गई। ये ताकत आपके वोट के कारण मिली है। आपकी उंगली से पड़े वोट की ताकत से ही 370 को हटाने का निर्णय हो पाया।

शुक्रवार को नड्डा चाईबासा के फुटबॉल मैदान में आयोजित शक्ति केंद्र और बूथ सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि पश्चिमी पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में आकर बसे शरणार्थी लोकसभा में वोट नहीं दे सकते थे और वहां काउंसलर तक का चुनाव नहीं लड़ सकते थे। अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां का हर निवासी वोट दे सकेगा और चुनाव भी लड़ सकेगा। नड्डा ने कहा कि अनुच्छेद 370 अलगाववाद के पनपने का माध्यम था। आज अलगाववाद समाप्त होने की कगार पर है। कल प्रधानमंत्री ने कहा भी है कि कश्मीर को भारत से जोड़ा तो है ही, लेकिन अब कश्मीर को संवारना और फिर से स्वर्ग बनाना है।

सम्मेलन में कोल्हान के तीनों जिले पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां से कार्यकर्ता शामिल हुए। नड्डा के साथ आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और बिहार के मंत्री व झारखंड विधानसभा चुनाव के भाजपा सह प्रभारी नंदकिशोर यादव भी थे। इससे पहले नड्डा ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय, सांसद विद्युतवरण महतो, घाटशिला विधायक लक्ष्मण टुडू, प्रदेश प्रवक्ता जेबी तुबिद, झारखंड अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष दिनेश षाड़ंगी आदि मौजूद थे।

नरेंद्र मोदी ने बदल दी देश की राजनीतिक संस्कृति

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति बदल दी है। भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जो प्रजातांत्रिक तरीके से चल रही है। पहले राजनीति मेवा खाने की जगह थी। अपने परिवारों में सत्ता की बंदरबांट की जगह थी। परिवार को आगे बढ़ाने की जगह थी। भ्रष्टाचार करने की जगह थी, लेकिन भाजपा में ऐसा नहीं होता। यह कार्यकर्ता आधारित पार्टी है।

भाजपा में वॉल राइटिंग करने वाला भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनता है

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि हमारे यहां कोई भी नेता अपने परिवार के आधार पर आगे नहीं बढ़ता, अपने कर्म से आगे बढ़ता है। यहां वॉल राइटिंग करने वाला कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाता है। हमारा सौभाग्य है कि हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी हैं। हमारी पार्टी की सदस्य संख्या 11 करोड़ थी, लेकिन मात्र 54 दिनों में ही हमने 7 करोड़ नए सदस्य जोड़े और आज हमारे सदस्यों की संख्या बढ़कर 18 करोड़ हो गई है।

Updated : 20 Sep 2019 2:43 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top