Top
Home > देश > नीरव की बहन पूरवी के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस जारी

नीरव की बहन पूरवी के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस जारी

नीरव की बहन पूरवी के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस जारी
X

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की बहन पूरवी दीपक मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कार्नर नोटिस जारी कर दिया है। संस्था की वेबसाइट पर जारी नोटिस में दी गई जानकारी में पूरवी को बेल्जियम का नागरिक बताया गया है। पूरवी का फोटो जारी करते हुए इस नोटिस में उनकी जन्म तिथि 16 अक्टूबर 1973 व जन्म स्थान मुंबई बताया गया है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि उन पर मनी लांड्रिंग का आरोप है।

उल्लेखनीय है कि पीएनबी घोटाले में इंटरपोल की यह पहली बड़ी कार्रवाई है। खबरों के मुताबिक नीरव मोदी के मामा मेहुल चोकसी के मामले में तो प्रवर्तन निदेशालय ने इंटरपोल पर जानकारी लीक करने का ही आरोप लगाया है। शायद इसी सख्ती के कारण इंटरपोल ने पूरवी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी कर साबित करना चाहा है कि अपराधियों के खिलाफ संस्था सख्ती से पेश आ रही है।

बता दें कि नीरव मोदी व उनके मामा मेहुल चोकसी ने अपने परिजनों व कुछ बैंक कर्मियों की सहायता से बैंक को 14,356 करोड़ का चूना लगाया था। इस हेराफेरी को आरोपियों ने बैंक से फर्जी एलओयू प्राप्त कर अंजाम दिया था। जब बैंक की ओर से कर्ज को लौटाने के लिए दबाव दिया जाने लगा तो नीरव अपने परिजनों के साथ विदेश भाग गया था।

Updated : 2018-09-12T00:03:22+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top