Top
Home > देश > रायबरेली में गंगा नदी को स्वच्छ करेगी भारतीय सेना

रायबरेली में गंगा नदी को स्वच्छ करेगी भारतीय सेना

रायबरेली में गंगा नदी को स्वच्छ करेगी भारतीय सेना
X

रायबरेली। जिले में गंगा को स्वच्छ व प्रवाहमय करने के लिए भारतीय सेना आगे आयी है। नमामि गंगे परियोजना के तहत सेना के गंगा टास्क फोर्स के अधिकारियों ने शुक्रवार को ऊंचाहार के गोकना गंगा तट का जायजा लिया और लोगों से बात की।

इस टास्क फोर्स के प्रमुख कर्नल सत्येन्द्रपाल संधू और उनकी टीम ने काफी देर तक घाट के आस पास के क्षेत्रोंं सहित गंगा के प्रवाह और जल का अध्ययन किया। टीम ने गावं के लोगों से भी बात की और उनकी राय जानी।

सत्येन्द्रपाल ने बताया कि केंद्र सरकार के नदी मंत्रालय के द्वारा गंगा सफाई के लिये बनाई गई नेशनल क्लीन फॉर गंगा मिशन में भारतीय सेना को शामिल किया गया है, जिसे गंगा टास्क फोर्स नाम दिया गया है। उन्होंने बताया कि टास्क फोर्स का काम गंगा की स्वच्छता और प्रदूषण की माप करना और इसकी रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजना है। इसके अलावा गंगा की स्वच्छता को लेकर जन भागीदारी को बढ़ावा मिले, इसका प्रयास टास्क फ़ोर्स के माध्यम से किया जाता है। अभी तक गंगा स्वच्छता अभियान में क्या काम हुआ, पानी का स्तर क्या है, प्रदूषण कितना है आदि चीजों पर भी टास्क फ़ोर्स को निगाह रखना है।प्रयागराज के मुख्य कार्यालय के माध्यम से ये टास्क फ़ोर्स अपना कार्य करेगी।

Updated : 2018-11-10T20:45:36+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top