Top
Home > देश > पटना का बेटा हूं, यह मेरे रग -रग में है : रविशंकर प्रसाद

पटना का बेटा हूं, यह मेरे रग -रग में है : रविशंकर प्रसाद

पटना का बेटा हूं, यह मेरे रग -रग में है : रविशंकर प्रसाद
X

पटना। केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं पटना की गली का बेटा हूं और पटना मेरी रग-रग में है।पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से भाजपा का टिकट मिलने के बाद पहली बार पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को यह बात कही। यहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब पटना साहिब की आवाज दबने वाली नही हैं। पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से उन्हें चुनाव लड़ने का जो दायित्व दिया गया है उसके लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष, केंद्रीय चुनाव समिति और राज्य चुनाव समिति को धन्यवाद देते हैं।

उन्होंने कहा कि वह पार्टी के कार्यकर्ता थे और कार्यकर्ता ही रहेंगे। पार्टी उन्हें जो भी दायित्व देगी उसे वह पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि आज वह सबसे पहले स्व. दीनदयाल उपाध्याय की आत्मा को नमस्कार करते हैं, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आत्मा को प्रणाम करते हैं और लोकनायक जयप्रकाश नारायण की आत्मा को प्रणाम करते हैं जिनकी अगुआई में उन्हें बहुत कुछ सीखने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि आज के दिन वह अपने पिता जी की आत्मा को भी प्रणाम करते हैं, जिनकी कभी वह चर्चा नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी स्कूल की पढ़ाई -लिखाई राजेंद्र नगर के सरकारी स्कूल में हुई, इसके बाद पटना कॉलेज में पढ़ाई की है। शाखा से लेकर विद्यार्थी परिषद की राजनीति यहीं से शुरु की। उन्होंने कहा कि उन्हें सबसे संतोष उस वक्त मिला था जब वह अमेरिका की सिटीकन वैली में एक कार्यकर्म में शिरकत करने गये थे। वहां तीन लोग उनके पास आए और बोले कि वह भी पटना के ही हैं। पटना विदेश में सेतु का काम करता है।

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरा देश जिताने के लिए बैठा हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी की वजह से ही पूरी दुनिया में भारत का झंडा बुलंद हुआ है। राहुल गांधी कहते थे कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ विदेश दौरे पर ही रहते हैं। उन्हें पता नहीं है कि प्रधानमंत्री विदेश में भारत की दीवार को मजबूत करने और पाकिस्तान की दीवार को कमजोर करने के लिए जाते थे। मध्यपूर्व के देश हों या फिर अमेरिका या रूस ,आज भारत का झंडा सभी जगह बुलंद है और यह सब प्रधानमंत्री मोदी की वजह से ही संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि आज पटना साहिब का एक- एक वोटर नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए कमर कसे हुये है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान वह अपना 90 फीसदी वक्त पटना साहिब में बिताएंगे और यहां के महत्वपूर्ण मतदाताओं से संपर्क करेंगे।

Updated : 26 March 2019 10:09 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top